VYAPAM : व्यापम कर रहा 17 हज़ार स्कुल शिक्षकों की सीधी भर्ती…

व्यापम को स्कुल शिक्षक पद पर 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

रायपुर। व्यापम यानी व्यवसायिक परीक्षा मंडल भोपाल मध्य प्रदेश द्वारा 17 हज़ार पदों पर नियुक्तियां करने परीक्षा ली जा रही है। व्यापम हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा के ज़रिए 17 हज़ार शिक्षक की सीधी भर्ती होगी।

जिसके लिए विभाग और व्यापम ने अधिसूचना जारी कर दी है। व्यापम ने इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए है। जिसमें आवेदक को विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है। विभाग द्वारा ज़ारी अधिसूचना और जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करे…

व्यवसायिक परीक्षा मंडल भोपाल
MP School education departmentt-2018

संस्था का नाम :- व्यवसायिक परीक्षा मंडल भोपाल मध्य प्रदेश

विज्ञापित भर्ती परीक्षा का नाम :- MP VYAPAM Teacher Jobs-2018

पद का नाम  :- हाईस्‍कूल शिक्षक

पदों की संख्या :- 17000 पद

आवेदन प्रक्रिया :- ऑनलाइन

वेतनमान:- विभागीय विज्ञापन देखने क्लीक करें…

नौकरी का स्थान :- स्कुल शिक्षा विभाग द्वारा विज्ञापित 17 हज़ार पदों पर व्यापम भर्ती परीक्षा लेगा। जिसमे नियुक्तियां मध्यप्रदेश के किसी भी जिले में की जानी है।

शैक्षिक योग्यता :- व्यापम ने इस परीक्षा में सम्मिलित होने संबंधित विषयों / क्षेत्र में मास्‍टर डिग्री एवं बीएड अथवा समकक्ष डिग्री रखी है।

आयु सीमा :- न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की आयुसीमा इन पदों के लिए व्यापम ने तय की है।

आवेदन फीस :- व्यापम ने इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क आरक्षण नियमों के तहत तय किया है। जिसमें जनरल और ओबीसी वाले 500 /- रुपए और एसटी / एससी / पीडब्ल्यूडी वाले अभ्यर्थी 250 रुपए देंगे।

आवेदन करने की अंतिम तिथि :- व्यापम ने हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए होनी वाली सीधी भर्ती के लिए आवेदन मंगाने की अंतिम तारीख 25 सितंबर 2018 तक रखी है। जिसमें अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्‍क भुगतान करने की अंतिम तिथि व्यापम ने 30 सितंबर 2018 तय की है।

परीक्षा तिथि :- 29 दिसंबर 2018

नौकरी : ESIC Recruitment 2018 : एसएसओ के पदों पर आप भी कर सकते है नौकरी

विभाग को आवेदन कैसे करें:– इसके पद के लिए आवेदक को व्यापम की ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा। जिसमे व्यापम द्वारा उक्त लिखित पद के लिए मांगे गए विभन्न दस्तावेज़ भी संलग्न करने होंगे। साथ ही उपलब्‍ध माध्‍यम से शुल्‍क का भुगतान भी ऑनलाइन करना होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.