मदुरै में शादी निमंत्रण पत्र पर गूगल पे और फोन पे के क्यूआर कोड

30 व्यक्तियों ने इस विकल्प का इस्तेमाल कर शादी का तोहफा दिया

चेन्नई | अब शादी में नकद पैसे देने के लिए लिफाफा खोजने या तोहफा खोजने की जरूरत नहीं है। बस अब कोई भी गूगल पे या फोन पे का उपयोग करके सीधे नव दंपत्ति के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर कर सकता है।

मदुरै में एक परिवार ने शादी के निमंत्रण पर गूगल पे और फोन पे के क्यूआर कोड छाप कर एक नये विचार को जन्म दिया है। उन्होंने अपनी बेटी की शादी में आए मेहमानों और जो महामारी के कारण शादी में शामिल नहीं हो सके, उन लोगों को तोहफा देने का एक आसान विकल्प दिया।

दुल्हन की मां टी.जे. जयंती ने आईएएनएस को बताया, “लगभग 30 व्यक्तियों ने इस विकल्प का इस्तेमाल कर शादी का तोहफा दिया।”

जयंती मदुरै में जननी ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। उन्होंने कहा, “यह पहली बार है जब हमारे परिवार में इस तरह का प्रयोग किया गया।”
Post Covid weddings: Madurai family sets example with QR code on invite.
यह शादी रविवार को हुई है और निमंत्रण पत्र वायरल हो गया है। जयंती ने कहा, “मेरे पास इसे लेकर बहुत सारे फोन आ रहे हैं। इसकी तरह मेरे भाई और परिवार के अन्य लोगों के पास भी सोमवार सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं।”

महामारी के चलते शादी या किसी फंक्शन को ऑनलाइन करने से लेकर टेक्नॉलॉजी की मदद से कई नए आइडिया अपना रहे हैं। पिछले महीने एक नवविवाहित जोड़े ने अपने उन रिश्तेदारों और दोस्तों के घर पर शादी की दावत का खाना डिलीवर कराया था, जिन्होंने उनकी शादी को ऑनलाइन देखा था।

शादी के निमंत्रण पत्र पर कई तरह के प्रयोग देखने सुनने में आ रहे हैं|

–आईएएनएस