कल रिलीज़ होगी “मिल गईली चंदनिया”, छत्तीसगढ़ में हुई है शूटिंग


भिलाई। छत्तीसगढ़ी फिल्मों की लगातार असफलता और सीमित दर्शक संख्या को देखते हुए अब यहां के फिल्म निर्माता भोजपुरी फिल्मों में भाग्य आजमा रहे हैं। फिल्म निर्माता-निर्देशक संतोष जैन ने एक भोजपुरी फिल्म “मिल गईली चंदनिया” बनाई है। यह फिल्म 4 मई को भिलाई के चन्द्रा सिनेमा में लगाई जा रही है। फिल्म की आधे से अधिक शूटिंग झांसी और अन्य स्थानों पर की गई है और बाकी शूटिंग छत्तीसगढ में हुई है। यह फिल्म 11 मई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, गोरखपुर और 18 मई और उसके बाद यूपी, बिहार सहित देश के अन्य हिस्सों में लगेगी। इसके अलावा मुंबई में 10 सिनेमा घरों में यह फिल्म प्रदर्शित की जाएगी।
जैन ने बताया कि फिल्म रंगमंच पर काम करने वाले कलाकारों की ट्रेजेडी पर आधारित कॉमेडी पारिवारिक है। ईरा फिल्म ने हिंदी, छत्तीसगढी के बाद भोजपुरी फिल्म का निर्माण किया है। पत्रकारवार्ता में फिल्म के निर्माता-निर्देशक संतोष जैन ने बताया कि भिलाई में 30-32 साल बाद कोई भोजपुरी फिल्म लग रही है। इससे पहले उत्तम टॉकीज में बहुरानी फिल्म लगी थी। इस फिल्म को यहां प्रदर्शित करने का मुख्य कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि इसमें भिलाई-दुर्ग के कई कलाकारों सहित अंचल के अन्य कलाकार व गीतकार, म्यूजिक डायरेक्टर हैं।

नहीं मिलते छत्तीसगढ़ी के दर्शक
छत्तीसगढ़ी फिल्मों को प्रदेश के बाहर दर्शक नहीं मिल पाते, इसके उलट भोजपुरी फिल्मों के दर्शकों का एक बड़ी वर्ग छत्तीसगढ़ में भी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, पंजाब और नेपाल में भी लोग बड़े शौक से भोजपुरी फिल्में देखते हैं। यही कारण है कि उत्तर प्रदेश सरकार के फिल्म बंधु योजना के सहयोग से ईरा फिल्म के बैनर तले फिल्म डायरेक्टर संतोष जैन ने कॉमेडी भोजपुरी फिल्म ‘मिल गईली चंदनिया’ का निर्माण किया है।