विकास में छत्तीसगढ़ ने बड़े राज्यों को पछाड़ा-राजनाथ


दंतेवाड़ा। मुख़्यमंत्री डॉ रमन सिंह के विकास रथ को हरी झंडी दिखाने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रमन की जमकर तारीफ़ की है। दंतेवाड़ा के बड़ेकिलेपाल में सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने रमन सरकार के 14 साल के कामकाजों की जमकर तारीफ़ की। राजनाथ ने सभा में कहा कि जब 2000 में तीन राज्यों का गठन किया गया तब कहा गया था, तब संसद के भीतर बैठने वाले कुछ साथी ये कहते थे कि ये तीन राज्य विकास नहीं कर पाएंगे। यही लोग आशंका व्यक्त करते थे, लेकिन छत्तीसगढ़ ने विकास कर दिखाया। राजनाथ ने कहा कि भले ही हम छोटे राज्य हैं लेकिन विकास में बड़े राज्यों को पछाड़ दिया है। उन्होने कहा कांग्रेस के लोग आरोप लगाते हैं, जरा बता दे कि देश के इतिहास में एक भी मुख्यमंत्री ने ऐसा किया है कि एक रुपये किलो में चावल दे दे। आज छत्तीसगढ़ देश का एक मात्र ऐसा राज्य है जो स्मार्टफोन मुहैया कराने जा रहा है।
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सलियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नक्सली हमारे आदिवासी भाईयों को गुमराह कर रहे है। लेकिन हमारे आदिवासी भाइ्रयों ने उन्हे नकार दिया है। उन्होंने कहा कि नक्सली अपने ब्च्चों को विदेशों में पढ़ा रहे हैं लेकिन यहां आदिवासी के बच्चों को स्कूल तक नसीब नहीं होने दे रहे हैँ। देश और आदिवासियों का सबसे बढ़ा दुश्मन नक्सवादी है। हमने भी ठान लिया है। अब बस्तर का विकास होगा। सड़के बनेंगी। स्कूल बनेगी। स्वास्थ्य का विकास होगा।

राहुल को बुलवा कर दिखाएं विकास-रमन
विकास यात्रा की शुरुवात करने के पहले सभा में सूबा-ए-सदर रमन सिंह ने भी कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने भूपेश बघेल और राहुल गांधी पर भी जमकर बरसते हुए कहा कि विकास देखना है, तो छत्तीसगढ़ के गांवों में घुमें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राजनांदगांव का एक चक्कर लगवाएं और देखें कि विकास क्या होता है, और राहुल गांधी 15 साल में उस तरह का विकास अमेठी में करके दिखाएं।