Breaking News : मंत्री पद की शपथ ले सकते है अमरजीत भगत

सीतापुर से विधायक है अमरजीत भगत

रायपुर। कांग्रेस से वरिष्ठ विधायक और प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे रहने वाले अमरजीत भगत का मंत्री बनना अब लगभग तय माना जा रहा है। सम्भवतः कल अमरजीत भगत मंत्री पद की शपथ ले सकते है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमरजीत भगत कल राज भवन में एक सादे समारोह के साथ वे सरकार के 12 वे मंत्री पद की शपथ लेंगे। अमरजीत के शपथ के साथ ही कैबिनेट का यह पहला विस्तार होगा। कयास लगाए जा रहे है कि अमरजीत भगत को संस्कृति, पर्यटन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति जैसे विभाग की महती जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सौप सकते है।

ministers of chhattisgarh
गौरतलब है कि सरगुजा के सीतापुर से अमरजीत भगत बीते चार चुनाव से लगातार जीत रहे है। भगत ने साल 2003, 2008, 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव जो जीत हासिल की है उसका मतान्तर भी लगातार बढ़ा है। इस जीत के साथ ही अमरजीत भगत पार्टी और अपने विधानसभा क्षेत्र में एक अलग ओहदा भी बनाया है।

लिहाजा उन्हें प्रदेश की कमान सौंपने की खबरें लगातार सामने आ रही थी, जिस पर विराम लगाते हुए आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सहमति के बाद मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है। इसके बाद अमरजीत भगत को भूपेश सरकार में मंत्री बनाने का फैसला एआईसीसी की सहमति के बाद लिया गया है।