चिटफंड कंपनी यालको की 300 एकड़ जमीन होगी नीलाम

नीलामी से मिलने वाली रकम से दिया जाएगा निवेशकों का पैसा

राजनांदगांव। चिटफंड कंपनी यालको ग्रुप की 300 एकड़ जमीन को नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नीलाम से मिलने वाली राशि को उसके निवेशकों को लौटाया जाएगा। एसडीएम द्वारा गांवों में मुनादी भी कराई जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार सिविल कोर्ट द्वारा कंपनी की जमीन कुर्क करने के निर्देश देने के बाद प्रशासन द्वारा कंपनी के नाम संपत्ति की खोजबीन की गई है। जिसमें जिलेभर में कंपनी के नाम 292 एकड़ जमीन दर्ज होने के आंकड़े सामने आए हैं।

                         कलेक्टर ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों को संपत्ति कुर्क कर नीलामी प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे। डोंगरगांव में कंपनी के नाम जमीन को पिछले दिनों नीलाम किया गया। इस दौरान डोंगरगांव में तीन करोड़ और छुरिया में 5 करोड़ की बोली लगाई गई है। वहीं शेष एसडीएम द्वारा भी जल्द ही संपत्ति नीलाम करने की तिथि जारी कर दी जाएगी। प्रशासन द्वारा संपत्ति कुर्क के बाद नीलामी की प्रक्रिया किए जाने से एक बार फिर जमाकर्ताओं की उम्मीद बढ़ गई है।
यालको कंपनी द्वारा लोगों से रकम दोगुना करने के नाम पर करोड़ों रुपए ऐंठे गए थे। मैच्योरिटी पूरी होने के बाद कंपनी द्वारा रकम वापस नहीं किया गया। जिसके बाद पीडि़तों ने थाना में शिकायत भी की थी। वहीं कुछ जमाकर्ताओं ने कोर्ट में गुहार भी लगाई थी। कोर्ट द्वारा मामले में प्रशासन को कंपनी के नाम की संपत्ति कुर्क करने के निर्देश दिए थे। वहीं अब नीलाम की राशि से जमाकर्ताओं को राहत दी जा सकती है।