CM भूपेश को याद आई गणेश पूजा से जुड़ी ये बात…प्रदेश वासियों को दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डॉ रमन ने दी गणेश चतुर्थी की बधाई

रायपुर। सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने प्रदेश वासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपनी शुभकामनाओं के साथ गणेश पूजा की भव्य शुरुवात और आज़ादी की लड़ाई में इस त्यौहार के महत्व को भी याद किया है। सीएम भूपेश ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर भगवान गणेश की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ” गणेश चतुर्थी की ढेर सारी शुभकामनाएं। आइए आज़ादी की लड़ाई में गणेश पर्व की अहम भूमिका को याद करें। चतुरानन से प्रार्थना करें कि वे हमारी आज़ादी को अक्षुण्ण रखें और हमारी खुशहाली व सौहार्द बनाए रखें।”

गौरतलब है कि गणेश चतुर्थी भारत में मनाए जाने वाले सबसे शानदार त्योहारों में से एक है। खासकर महाराष्ट्र में इसकी बड़ी धूम रहती है, हालांकि समय के साथ, ये त्योहार भारत भर के तमाम राज्यों में उत्साह के साथ मनाया जाता है। भारत में गणेश पंडालों में भगवान गजानंद की प्रतिमा बिठाने की शुरुवात बाल गंगाधर तिलक ने की थी। इन पंडालों में ही बाल गंगाधर तिलक ने आज़ादी की रणनीति और सामूहिक चर्चाओं से अंग्रेज़ों से आज़ादी का ख़ाका तैयार किया था।

सीएम भूपेश के आलावा डॉ रमन सिंह ने भी गणेश चतुर्थी पर प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी है। डॉ रमन ने शुभकामनाओं के साथ प्रदेश की खुशहाली और शांति समृद्धि की भी कामना की है।

प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी भगवान गणेश के आगमन पर अपनी शुभकामनाएं दी है। साहू ने प्रदेश के सभी लोगो की सारी मनोकामनाएं भगवान गणेश पूर्ण करेने की कामना की है।

भगवान गणेश के आगमन पर सूबे के स्वास्थ महकमे का जिम्मा सम्हाल रहे टीएस सिंहदेव ने भी अपनी बधाई दी है। सिंहदेव ने लिखा “रिद्धि-सिद्धि के प्रदाता भगवान गणेश जी आप सभी पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें और आपके जीवन को खुशहाल करें, इसी मंगलकानमा के साथ गणेश चतुर्थी की आप सभी को हार्दिक बधाई। ”