राहुल-सोनिया के बाद अपने गुरु के लिए भूपेश ने माँगा वोट

उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में कर चुके है दर्जनभर सभाएं

रायपुर। मध्य प्रदेश की राजधानी और एमपी की हाई प्रोफाइल सीट में से एक भोपाल लोकसभा में सीएम भूपेश बघेल ने चुनावी सभा ली। ये चुनावी सभा भूपेश के लिए दीगर चुनावी सभाओं से बेहद ख़ास रही। दरअसल भूपेश सीहोर में अपने राजनीती के गुरु के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। जी हाँ ! सीएम भूपेश बघेल के राजनैतिक गुरु दिग्गविजय सिंह ही है। मुखिया बनने के बाद भी उन्होने अपने गुरु के चरण स्पर्श कर सुर्खिया बटोरी थी। भोपाल लोकसभा के सीहोर में सीएम भूपेश ने इस सभा के ज़रिए उन्होंने जहाँ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे हमला किया है। वहीँ उन्होंने कांग्रेस को जिताने के लिए वोट अपील भी की।

भूपेश बघेल                      गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रदेश में चुनाव संपन्न होने के बाद मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बतौर स्टार प्रचारक धुआंधार प्रचार प्रसार किया है। अब तक के आंकड़ों में अगर नजर डाली जाए तो सीएम भूपेश दर्जन से भर से भी ज्यादा चुनावी सभा ले चुके हैं। वहीं इन दोनों राज्यों में ताबड़तोड़ जनसंपर्क और रैलियां कर चुके है। भूपेश का यह चुनावी अभियान 25 अप्रैल को जबलपुर लोक सभा के पाटन क्षेत्र से हुआ था, जहां उन्होंने जबलपुर लोकसभा के प्रत्याशी विवेक तन्खा के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया था। इसके बाद भूपेश 26 तारीख को अमेठी में राहुल गांधी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। अमेठी में भूपेश ने बरसंडा बाजार और तिरहुत बल्दिराय सुल्तानपुर में सभाए ली थी।

                                        जिसके बाद 26 को ही सीएम भूपेश ने यूपी अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी वोट अपील करने रायबरेली पहुंचे थे। जहां उन्होंने 2 आम सभा को संबोधित किया था। इसके बाद सीएम भूपेश 27 तारीख को यूपी के इंचागढ़ और ओरमांजी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। जिसके बाद बघेल 28 तारीख को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के सुपुत्र तनुज पुनिया के के लिए चुनावी सभा लेकर उनके लिए प्रचार प्रसार किया था। इसके आलावा भूपेश ने 29 अप्रैल को अम्मरपुर ब्लॉक संग्रामपुर जिला अमेठी में जनसभा, अमेठी शहर में जनसंपर्क गोसाईगंज जिला अमेठी में जनसंपर्क, महाराजपुर जिला अमेठी में जनसंपर्क नारायणी जिला अमेठी में जनसंपर्क, परसदेपुर जिला रायबरेली में जनसंपर्क, सलोन शहर जिला रायबरेली में जनसंपर्क किया। जिसके बाद सीएम भूपेश 30 तारीख को बाराबंकी में दो चुनावी सभा की। इसके आलावा भी सीएम भूपेश उत्तर प्रदेश के तमाम लोकसभा सीटों पर लगातार चुनावी सभाएं ले रहे है। साथ ही मध्यप्रदेश में भी उनका धुँवाधार दौरा जारी है।

पांचवे चरण के चुनाव के बाद लौट सकते है सीएम
इधर पांचवे चरण के चुनाव के बाद सीएम भूपेश के छत्तीसगढ़ लौटने का कार्यक्रम तय हो सकता है। हालाँकि अब तक उनके लौटने का कोई कार्यक्रम फ़ाइनल नहीं हुआ है। भूपेश के करीबी सूत्रों की मानें तो उनके वापसी अक्षय तृतीया यानि 7 तारीख को वाले दिन हो सकती है।