मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे सीएम भूपेश

पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वज़ह से नहीं जाएंगे दिल्ली

रायपुर। अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करने वाले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें शपथ ग्रहण के लिए बधाई प्रेषित की है।
हालाँकि वे उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश से जब नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण में शामिल होने का सवाल किया गया, तब उन्होंने कहां की मेरा पूर्व में ही कई कार्यक्रम तय हो चुके हैं। जिनकी प्रतिबद्धताओं की वजह से मैं उनके शपथ ग्रहण समारोह में कल शामिल नहीं हो पाऊंगा, लेकिन मैंने उनसे बाद में मिलने के लिए पीएमओ से समय मांगा है।

गौरतलब है कि सीएम भूपेश कल बस्तर दौरे पर रहेंगे। जहाँ वे अलग अलग बैठकों के साथ स्थानीय कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल इन कार्यक्रमों में सबसे अहम बस्तर संभाग के सभी एसपी और कलेक्टरओं की कॉन्फ्रेंस है। जिसमें बस्तर, कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाडा, सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर जिले के कलेक्टर और एसपी मौज़ूद होंगे। इस कॉन्फ्रेंस में सरकार बनने के बाद पहली कॉन्फ्रेंस से अब तक की स्थिति पर पूरी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही बीते कॉन्फ्रेंस में दिए गए दिशा-निर्देश पर क्रियान्वयन और उसका रिजल्ट इन दोनों मसलों पर भी सीएम भूपेश अफसरों से जवाब तलब करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में भूपेश बस्तर में कानून व्यवस्था बनाने को लेकर खासा जोर देंगे। इसके साथ ही सरकार की महत्वपूर्ण घोषणा पर भी चर्चा करेंगे।

कल शाम लेंगे मोदी लेंगे पीएम पद की शपथ
भारत के प्रधानमंत्री के रूप में दूसरी दफे नरेंद्र मोदी 30 मई शाम 7:00 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में मोदी कैबिनेट का भी शपथ होगा।

ये भी पढ़ें : मालदीव के संसद में होगा पीएम मोदी का संबोधन