दंतेवाड़ा उपचुनाव : मतदान के दौरान नक्सल कर रहे थे IED ब्लास्ट की तैयारी…

कटेकल्याण थाना क्षेत्र में 5 किलो का आईईडी बम बरामद कर किया डिफ्यूज

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे मतदान के बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए बने मतदान केंद्र से महज चंद कदमों की दूरी पर ही आईईडी बम बरामद किया गया है। यह पूरा मामला दंतेवाड़ा के चिकपाल मार्ग का बताया जा रहा है, जहां सुरक्षा में लगे जवानों ने 5 किलो का IED बम बरामद किया है। नक्सलियों ने इस बम को पुल के नीचे प्लांट किया था, और मतदाता इसी पुल से गुजर कर वोटिंग के लिए पहुंच रहे है। यह पुल दंतेवाड़ा के कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली मतदान के दौरान एक बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे, जिसे सुरक्षा में तैनात जवानों ने विफल कर दिया है। पूरे क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए 18 हज़ार से अधिक की सुरक्षा बल की तैनाती, ड्रोन कैमरे, जीपीएस और अन्य संसाधनों का इस्तेमाल चुनाव आयोग कर रही है।

273 बूथों में 1 लाख 88 हज़ार 624 मतदाता
दंतेवाड़ा में 273 पोलिंग बूथों में हथियारबंद सुरक्षा कर्मियों के मुस्तैदी के साथ 1 लाख 88 हज़ार 624 मतदाता अपने मतदान करने पोलिंग बूथ तक पहुंच रहे है। दंतेवाड़ा के उप चुनाव में उम्मीदवार का भाग्य यह मतदाता तय करेंगे। जिसमें पूर्व विधायक भीमा मंडावी की पत्नी और भाजपा की प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा की धर्मपत्नी और कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा समेत 9 उम्मीदवार इस बार अपना भाग्य आजमा रहे है।