लोकसभा चुनाव : 48 घंटे पहले जहाँ भीमा पर हुआ हमला वहां ज़बरदस्त वोटिंग

बुलेट पर भारी पड़ा बैलेट, बस्तर में मतदान के लिए ज़बरदस्त उत्साह

बस्तर। देशभर में जहां पहले चरण के लिए मतदान जारी है। वही छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल क्षेत्र बस्तर में भी पहले चरण के मतदान में स्थानीय निवासियों का जोश देखते ही बन रहा है।

बस्तर में मतदान                         महज़ 48 घंटे पहले ही दंतेवाड़ा के जिस श्यामगिरी इलाके में हुए नक्सल हमले में विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की शहादत हो गई थी। उसी इलाके में मतदान के लिए लोगों का रुझान काफी जबरदस्त है। मिली जानकारी के मुताबिक़ सुबह से ही श्याम गिरी के मतदान केंद्र में ग्रामीण पूरे जोश के साथ पहुंच रहे हैं, और लोकसभा चुनाव के लिए अपना मतदान कर रहे हैं।

बस्तर में मतदान                गौरतलब है कि बस्तर के दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर समेत कई इलाकों में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार किया था। वहीं ख़ौफ़ लाने बैनर पोस्टर भी लगाए। बावजूद इसके इन इलाकों में मतदाताओं ने जबरदस्त जोश के साथ अपना मतदान शुरू कर दिया है। या यूं कहें कि बस्तर में इस बार बुलेट पर बैलेट भारी पड़ रही है।

चाक चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था
पूरे बस्तर इलाके में लोकसभा चुनाव के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। तड़के सुबह से ही मतदान केंद्रों के आस पास रोड ओपनिंग पार्टी ने चप्पे चप्पे पर मोर्चा सम्हाला हुआ है। वहीं चुनाव ड्यूटी में तैनात जवान भी लगातार अपनी पैनी नजरें बनाए रखें है। किसी भी तरह की चूक या फिर नक्सली हमला होने के किसी भी अंदेशे से निपटने जवानों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने भी कहां गया है।