Fani In Raipur : छत्तीसगढ़ में तेज़ हवाओं एक साथ हुई बारिश

सायक्लोन फोनी के लिए बस्तर संभाग में हाईअलर्ट जारी

रायपुर। चक्रवात फोनी से जहां उड़ीसा जैसे सीमावर्ती राज्य में जबरदस्त तबाही हुई है, वही इसका असर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में भी देखा गया। प्रदेशभर में जहां शाम को तकरीबन 5:30 बजे से तेज हवाएं चलने लगी थी, वही इन हवाओं के साथ जबरदस्त बारिश भी हुई है।

Fani In Raipur                                   राजधानी रायपुर और बिलासपुर में जहां तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। वही बस्तर में भी सुबह से ही मौसम में ठंडक और तेज हवा चल रही थी। तकरीबन 4:00 बजे बस्तर में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली, और तेज बारिश भी हुई है। प्रदेश में चक्रवाती तूफान पानी के असर से जहां सड़कों में सैकड़ों पेड़ गिरे हैं। वहीं सुरक्षा के लिहाज से बिजली विभाग ने सप्लाई भी बंद कर दी है, हालांकि जिन स्थानों पर पेड़ गिरने और बिजली के तार गिरने जैसी खबरें मिली है वहां पर तत्काल छत्तीसगढ़ की एनडीआरएफ टीम ने मोर्चा संभाला है। और पेड़ों को रास्ते से हटाने का काम भी तत्काल प्रभाव से शुरू कर दिया गया है।

                                 इधर मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश का मौसम अगले दो-तीन दिनों तक इसी तरह का होगा। जहाँ प्रदेश में तेज हवाओं के साथ कई स्थानों पर बारिश की संभावनाएं भी मौसम विभाग ने जारी की है। इसके अलावा प्रदेश के बस्तर इलाके में तेज बारिश और आंधी चलने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जारी की है।