शत प्रतिशत मतदान करने का व्यापारियों ने लिया शपथ

देश में स्वस्थ और स्वच्छ सरकार लाने की हुई पहल

रायपुर| लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने शत-प्रतिशत मतदान में हिस्सा लेने जागरूकता अभियान पिछले विधानसभा चुनाव के समय से ही शुरू कर दिया था। उसी के तर्ज पर इस बार 17वें लोकसभा चुनाव में भी निर्वाचन आयोग ने पूरी कसर मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान कराने में लगा दी है।

इधर हर वर्ग भी मतदान के प्रति जागरूक दिखाई दे रहा है । उसमें व्यापारी भी कहीं भी पीछे नहीं है । छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को होना है। ठीक उसके पहले राजधानी के व्यापारियों ने कैट के बैनर तले सभी व्यवसायियों को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई । शपथ के दौरान सभी व्यापारियों ने अपने परिवार के साथ जाकर मतदान करने की शपथ ली। इसके साथ ही सभी व्यापारियों ने अपने -अपने सहयोगियों और पड़ोसियों को भी जागरूक करने की बात कही। ताकि वह भी इनके साथ-साथ मतदान केंद्रों में पहुंचकर वोट डाले।

CAIT amar parwaniसरकार करे व्यापारियों के हितो की सुरक्षा
सोमवार को राजधानी के मालवीय रोड में सभी व्यापारी इकट्ठे हुए और सभी ने व्यापार की समस्याओं को एक दूसरे से अवगत कराया। साथ ही व्यापार को ऊंचे स्तर पर पहुंचाने के लिए देश में एक स्वच्छ और स्वस्थ सरकार लाने की भी बात कही। इसी कड़ी में कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा की पिछले कुछ सालों से देखा जा रहा है कि सरकार व्यवसायियों की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है,जो बड़ी विडंबना है। इस विडंबना को दूर करने के लिए देश में ऐसी सरकार की जरूरत है,जो व्यापारियों के हितों की रक्षा करें। केंद्र में सरकार चाहे वह किसी भी दल का हो व्यापारियों के बढ़ते मुश्किलों को समझ कर उसका निदान करें। इसके लिए सभी व्यापारियों को एकजुट होकर शत प्रतिशत मतदान करना अनिवार्य है।