दंतेवाड़ा में आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

बिहार के नालंदा का रहने वाला था CRPF जवान रोशन

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के दंतेवाड़ा में आईईडी की चपेट में आने से एक जवान के शहीद होने की खबर आई है। जवान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का बताया जा रहा है। दंतेवाड़ा एसपी के मुताबिक़ दंतेवाड़ा जिले के मारडूम पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोदली गांव में ये घटना हुई है। जहाँ जंगल में सर्चिंग के दौरान आईईडी (IED) बम की चपेट में आने से CRPF 195वीं बटालियन का जवान रोशन कुमार मौके पर ही शहीद हो गया।

                CRPF जवानों की ये टुकड़ी पुशपाल कैंप से गश्त के लिए निकला था। ये टुकड़ी जब बुधवार की सुबह दंतेवाड़ा के बोदली गांव के करीब पहुंचा तब ये हादसा हुआ। दरअसल बोदली में सड़क निर्माण कार्य ज़ारी है। जिसकी वज़ह से नक्सलियों को आईईडी लगाने और उसे ब्लास्ट करने में ज़्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ी। फिलहाल मौक़े शहीद जवान के शव को बारसूर स्थित बटालियन मुख्यालय में पंहुचा दिया गया है। जहाँ उसे गॉड ऑफ़ ऑनर देने के बाद उसके गृहग्राम के लिए रवाना किया जाएगा। सीआरपीएफ का जवान रोशन कुमार बिहार के नालंदा जिले के निवासी थे। सीआरपीएफ के अनसुार क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान अभी भी जारी है।

नक्सली मना रहे शहीदी सप्ताह
माओवादी अपना शहीदी सप्ताह मनाया जा रहा है। शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली लगातार अपनी मज़ूदगी दर्ज़ कराना चाहते है मगर बस्तर संभाग में तैनात फ़ोर्स के लगातार ऑपरेशन चला रही है। जिसमें फ़ोर्स को लगातार सफलता भी मिली है। बीते दो दिनों में पुलिस और नक्सलियों के बीच अब तक तीन मुठभेड़ हुी है। जिसमें फ़ोर्स ने बड़ी मात्रा में हथियार, विस्फोटक, नक्सल साहित्य सहित मुठभेड़ में धराशायी हुए माओवादियों के शव भी बरामद किए गए है।