Raipur Bus Stand : जल्द मिलेगी अंतर्राज्यीय बस स्टैंड की सौगात…

आईएसबीटी बसों के परिचालन का सफल परीक्षण

रायपुर। रावण भांठा में प्रस्तावित अंतर्राज्यीय बस स्टैंड से वाहनों के परिचालन को लेकर आज नगर निगम कमिश्नर शिव अनंत तायल और इस परियोजना से जुड़े अधिकारियों व एजेंसियों की मौजूदगी में 05 बी.आर.टी. बसों का ट्रायल रन विभिन्न मार्गों पर किया गया। कमिश्नर तायल ने बसों के सुव्यवस्थित परिचालन पर संभावित चुनौतियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं।

रावण भांठा अंतर्राज्यीय बस स्टैंड                         रावण भाठा में प्रस्तावित इस अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पर विभिन्न 9 रूट पर संचालित किए जा रहे 1100 से भी अधिक बसें सुगमता पूर्वक संचालित होगी। अभी इन सभी रूट पर यह बसें पंडरी स्थित बस स्टैंड से संचालित होती है। तायल ने अधिकारियों से कहा है कि बसों का इस परिसर से सुव्यवस्थित संचालन का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने परिसर के प्रवेश स्थल को और अधिक उपयोगी बनाने के निर्देश संबंधित वास्तुविद् को दिए हैं। परिसर में उद्यान विकसित करने व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था निर्बाध प्राप्त हो ,इसका भी ध्यान रखने हेतु अपने अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया है ।

इन मार्गों पर हुआ सफल परीक्षण
आज भाठा गांव चौक, भाटा गांव अंडर ब्रिज से टाटीबंध, टाटीबंध से भाटा गांव चौक, भाटा गांव से आईएसबीटी, भाठा गांव से संतोषी नगर चौक, संतोषी नगर अंडर ब्रिज से पुनः भाठा गांव चौक होते हुए आईएसबीटी मार्ग पर इन बसों के परिचालन का सफल परीक्षण किया गया। कमिश्नर श्री तायल ने आवश्यकता अनुरूप मार्ग पर रम्बल स्ट्रीट, कैट आई व कुछ स्थलों पर सकरे मार्ग के चौड़ीकरण के निर्देश भी इस दौरान दिए हैं।