SECR : रायपुर रेल मंडल में हुआ वेंडर मीट का आयोजन

भारत में 25 स्थानों पर किया जा रहा रेलवे वेंडर डेवलपमेंट सम्मेलन

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा डब्ल्यू आर एस कॉलोनी में वेंडर्स मिट का आयोजन किया गया। इस आयोजन के जरिए इस सम्मलेन में पहुंचे वेंडर्स को क्वालिटी प्रोडक्शन के गुर एसईसीआर के प्रधान मुख्य सामाग्री प्रबंधक और डीआरएम और रायपुर ने दिए। एसईसीआर के प्रधान मुख्य सामाग्री प्रबंधक ए एस वानखेड़े ने सम्मेलन में पहुंचे वेंडरों से मुलाकात कर उनसे खुल कर चर्चा की।

वानखेड़े ने इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे भारत में विभिन्न 25 स्थानों पर रेलवे वेंडर डेवलपमेंट सम्मेलन आयोजित हो रहे है। जिसमें उन्हें गणवत्ता के साथ काम करने के पैतरे सिखाए जाते है। इसके आलावा पर्यावरण संरक्षण के लिए भी उन्हें प्रेरित किया जाता है। लेकिन मुझे ख़ुशी है कि रायपुर रेल मंडल इस दिशा में बेहतर काम कर रहा है। इस दौरान रायपुर रेल मंडल के प्रबंधक कौशल किशोर ने तीन महत्वपूर्ण बिंदुओ पर गौर करनें की अपील वेंडरां से की है। उन्होने कहा कि क्वालिटी का विषेष ध्यान रखना हमारी पहली जिम्मेदारी है। इसके साथ ही पर्यावरण का नुकसान न हो और ट्रेनिंग देने के साथ युवाओ को रोजगार मुहैया कराने बात पर हमें गौर करना होगा। इस अवसर पर वेंडर मीट प्रोस्पेक्टस का भी विमोचन किया गया।

सामग्री का हुआ प्रदर्शन
वेंडर्स मीट के अवसर पर 200 से अधिक रेल संचालन, इंफ्रास्ट्रक्चर में उपयोग आने वाली सामाग्रियों के नमूने का प्रदर्शन कर, इसकी आपूर्तिकर्ताओं के विकास से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की गई।