सम्मान : पुलिस विभाग के 176 खिलाड़ी हुए सम्मानित

DGP डी एम अवस्थी ने दिया प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के 176 खिलाडियों को डीजीपी डीएम अवस्थी ने सम्मानित किया है। ये सम्मान पाकर खिलाडियों के चेहरे जहाँ खिल उठे वहीं उन्होंने आगे खेल के ज़रिए छत्तीसगढ़ का नाम देश दुनिया में रौशन करने का संकल्प भी लिया। पुलिस विभाग ने विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों का सम्मान किया है।

सम्मान समारोह में सभी खिलाडियों को डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रशस्ति पत्र दे कर उनका सम्मान किया। सम्मान करने के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि मैं सभी खिलाड़ियों का सम्मान करता हूं। आप सभी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। हमारे खिलाड़ियों ने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है। अवस्थी ने कहा कि खिलाड़ी वही अच्छा होता जो खेल को खेल भावना के साथ खेल खेलें। उन्होंने ये भी विश्वास दिलाया कि खिलाड़ियों के लिए हर प्रकार की व्यवस्था की जाएगी।

पुलिस विभाग के खिलाड़ी हुए सम्मानितखिलाडी और पुलिस की भूमिका मुश्किल
हॉकी की इंटरनेशनल खिलाड़ी सबा अंजुम ने कहा कि पुलिस की नौकरी के साथ एक बेहतर खिलाडी होना बेहद मुश्किल काम है। हालाँकि उसे मैनेज कर के ही हम सभी खिलाड़ी अपने इस मुकाम तक पहुंचे है। और ये हमारे लिए सम्मान की बात है। इन सब के साथ हमारे परिवार की ज़िम्मेदारियाँ और उनका मोरल सपोर्ट भी बेहद मायने रखता है।

मिलेगी खिलाड़ियों को सुविधा
इस सामान समारोह में पुलिसिया सूबे के मुखिया डीएम अवस्थी ने ये भी कहा कि विभाग के प्रत्येक खिलाड़ी को हर संभव सुविधा प्रदान की जाएगी। विभाग उनके टूर्नामेंट्स की तैयारी के लिए पर्याप्त समय भी उन खिलाड़ियों को देगा और उन्हें टूर्नामेंट में हिस्सा लेने छुट्टी भी स्वीकृत की जाएगी। उन्होंने बताया कि खिलाडियों को बकायदा स्पोर्ट्स किट और दीगर सुविधाओं का भी ख़ास ख्याल रखा जाएगा।