बारिश में न डूबे राजधानी इसलिए निगम ने शुरू किया अभियान

बडे नालो की सफाई शुरू हर दिन निकल रहे है 7 से 8 ट्रक कचरा

रायपुर। रायपुर नगर निगम द्वारा बारिश के पूर्व बडे नालो की सफाई के लिये अभियान छेड़ दिया गया है। पोकलेन, जेसीबी और मानव बल की मदद से आज 8 ट्रक कचरा नालो से निकाला गया है। सफाई अभियान का निगम आयुक्त शिव अनंत तायल हर दिन समीक्षा कर रहे है। नालो के सफाई के पूर्व तथा सफाई के बाद की तस्वीरे भी मंगवायी जा रही है।

बडे नालो की सफाई
निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके मिश्रा ने बताया कि आगामी बारिश के मद्देनजर बडे नालो की 3 से 4 चरणो में सफाई की जायेगी । पहले चरण में पिछले 8 – 10 दिनो से सफाई कार्य जारी है। आज जोन क्रमांक 7 अंतर्गत चौबे कालोनी क्षेत्र में मंगलम नाले की सफाई कर वहां से 1 ट्रक कचरा निकाला गया। कल इसी क्षेत्र के रेल्वे नाले की सफाई में 1 ट्रक कचरा निकला था। जोन क्रमांक 2 के महात्मा गॉधी वार्ड के दुर्गानगर नाले की सफाई कर आज 3 ट्राली कचरा निकाला गया। इसी क्षेत्र में कल इंद्रावती नाले की सफाई कर 7 ट्रक कचरा निकाला गया था। जोन 5 क्षेत्र अंतर्गत आजाद चौक थाने के सामने स्थित नाले से 1 डम्पर कचरा आज सुबह निकाला गया। इसी जोन अंतर्गत रिंगरोड, सुन्दरनगर नाले की सफाई से भी 1 ट्राली कचरा निकाला गया। कल दीनदयाल उपाध्याय वार्ड के पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के पासे के नाले की सफाई की गई थी। जोन क्रमांक 1 के बडे नालो की सफाई पोकलेन की मदद से की जा रही है। बाकी जोनो में जेसीबी तथा मानव बल की मदद से सफाई का कार्य किया जा रहा है।

कोताही नहीं है बर्दाश्त-कमिश्नर
निगम आयुक्त तायल ने अधिकारियों को साफ सफाई में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतनें के निर्देश दिये है। सफाई कार्य की वे खुद ही मॉनिटरिंग कर रहे है। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि नालो की सफाई के पूर्व तथा सफाई के बाद की तस्वीरें भेजी जाये।