Head Waali Rakhi मनाने पर रायपुर पुलिस देगी ईनाम

Head Waali Rakhi के लिए राजधानी पुलिस का अभियान

रायपुर। Head Waali Rakhi मनाने पर राजधानी पुलिस भाई बहनों को पुरस्कृत करेगी। इसके लिए बहनों को अपने भाइयों को रक्षाबंधन के तोहफे में हेलमेट देना होगा। और इसकी एक तस्वीर रायपुर पुलिस को भेजनी होगी। इसके लिए भाई बहनों को रक्षाबंधन के दौरान हेलमेट गिफ्ट करते फोटो खींचा कर रायपुर पुलिस फेसबुक Raipur Police पर एवं यातायात पुलिस रायपुर के व्हाट्सएप नंबर 9479191234 पर इसे भेजना होगा। फोटो के साथ नाम और पता भी भेजना होगा।

                                  रायपुर पुलिस के इस अभियान का प्रमुख उद्देश्य रक्षाबंधन के माध्यम से भाइयों एवं बहनों को दुपहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट धारण कराना है। जिससे राजधानी रायपुर की यातायात सुगम एवं सुरक्षित करना है। रायपुर के एसएसपी आरिफ़ शेख ने भी राजधनी कि बहनों से भी अपील है कि वे रक्षाबंधन के दौरान अपने भाइयों को लंबी उम्र के आशीर्वाद के साथ उपहार स्वरूप हेलमेट भेंट करें ताकि आपका भाई हमेशा सुरक्षित रहे।

रायपुर पुलिस कर रही हेलमेट वितरण
राजधानी के दो पहिया वाहन चालकों को यातायात के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से यातायात पुलिस 5 अगस्त से 5 सितंबर 2019 तक हर हेड हेलमेट अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जरूरतमंद वाहन चालकों को पुराने हेलमेट या टूटे-फूटे हेलमेट के स्थान पर नया हेलमेट का वितरण किया जा रहा है। यातायात पुलिस के इस अभियान को सफल बनाने राजधानी रायपुर के विभिन्न स्वयंसेवी संगठन, शैक्षणिक संस्थान एवं अन्य संस्थानों द्वारा लगातार सहयोग भी कर रहे है। जिसके तहत अब तक लगभग 500 वाहन चालकों को हेलमेट वितरण किया जा चुका है।