Rath Yatra : गुंडिचा मंदिर में “गोटी पहांड़ी” के बाद जाएंगे महप्रभु

अगले 7 दिनों तक गुंडिचा मंदिर में होंगे तीनों देवी देवताओं के दर्शन

पुरी। वार्षिक रथ यात्रा के बददांडा में लाखों भक्तों के साथ पवित्र भोज के एक दिन बाद, भगवान बलभद्र, महाप्रभु जगन्नाथ और देवी सुब्रमण्य की पवित्र त्रिमूर्ति को आज मौसी मां मंदिर में अदपा मंडप में कुछ ही देर में ले जाया जाएगा। गुंडिचा मंदिर में तीनों देवी देवताओं का प्रवेश “गोटी पहांड़ी” अनुष्ठान के बाद शुरू होगए। अदपा मंडप पर भगवान रामकृष्ण, मदनमोहन और भगवान सुदर्शन के प्रवेश के बाद, तालध्वज से भगवान बलभद्र की “गोटी पहांड़ी”, देवदलन से देवी सुभद्रा और अंत में नंदीघोष रथ से महाप्रभु जगन्नाथ की पहांड़ी कर प्रवेश कराया जाएगा।

आज गुंडिचा मंदिर के अंदर प्रवेश करने के बाद आराध्य देवताओं के दर्शन पर आज प्रतिबंधित कर दिए जाएंगे, लेकिन भक्त कल से पवित्र त्रिमूर्ति के दर्शन कर सकते हैं। सात दिनों तक गुंडिचा मंदिर में रहने के बाद, तीनों देवता अपने निवास स्थान (श्रीमंदिर) में आठवें दिन बहुदा यात्रा के रूप में लौटेंगे। इससे पहले कल, लाखों भक्तों ने बहुत धूमधाम और शो के साथ तीर्थ नगरी में श्री गुंडिचा यात्रा का जश्न मनाया। देवताओं के सभी अनुष्ठानों को सुचारू और समय पर पूरा करने के बाद, रथों को खींचने का काम किया गया और शाम तक सभी रथ मौसी माँ मंदिर पहुँच गए।

रथों में है भगवान
तालध्वज में भगवान बलभद्र, देवदलन में देवी सुभद्रा और नंदीघोष रथ में महाप्रभु जगन्नाथ श्रीमंदिर से गुंडिचा मंदिर में पहुंच गए है। आज सुबह से ही उनका पूजा पाठ और भोग भी तीनों देवताओं के रथों में ही किया गया है। वहीं मान्यता के मुताबिक लाखों की संख्या में रथ में सवार महाप्रभु के दर्शन कर मोक्ष प्राप्ति की कामना करते नज़र आए।

संबंधित पोस्ट

रथ यात्रा : रथ निर्माण का फैसला प्रबंध समिति ने सरकार पर छोड़ा

नीलांद्री बीजे के साथ आज रत्न सिंघासन पर जाएंगे जगन्नाथ

Bahuda Yatra : मौसी के घर से कल श्रीमंदिर जाएंगे महाप्रभु

Video :Rath Yatra के दौरान लाखों श्रद्धालुओं के बीच आसानी निकली एम्बुलेंस

Rath Yatra : महाप्रभु के दर्शन को पहुचेंगी “नाराज़ माँ लक्ष्मी”

Rath Yatra : दुबई में भी दर्शन देने निकले स्वामी जगन्नाथ

Rath Yatra 2019:दर्शन देने निकले महाप्रभु जगन्नाथ 

महाप्रभु जगन्नाथ के रथ यात्रा मे शमिल हुए अमित शाह

RathYatra : रायपुर के 500 साल पुराने मंदिर से निकलेगे स्वामी जगन्नाथ

Rath Yatra : 20 ट्रक फूलों से सजा स्वामी जगन्नाथ का मंदिर

Rath Yatra : तगड़ी सुरक्षा में निकलेंगे भगवान जगन्नाथ

Rath Yatra 2019 : महाप्रभु की अनुमति से श्रीमंदिर पहुंचते है तीनों रथ