अचानक पर्यटन मंडल के दफ्तर पहुंचे मंत्री ताम्रध्वज

कार्यालय का निरक्षण कर कामकाज की ली जानकारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री आज अचानक पर्यटन मंडल के दफ़्तर आ धमके। उन्होंने बगैर किसी अधिकारी को इत्तला किए ही अपनी गाडी सीधे पर्यटन मंडल के दफ्तर की तरफ मुड़वा ली। जिसके बाद वे मंडल कार्यालय का निरीक्षण कर एमडी चेंबर तक गए। मंत्री के पहुंचने की ख़बर मिलते ही सभी अधिकारी को कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद सभी आनन फानन में दफ्तर की तरफ दौड़ लगाना शुरू कर दिया।

मंत्री ताम्रध्वज साहू                    मंत्री ने मंडल दफ्तर का निरीक्षण करने बाद एमडी से मुलाकात कर उनसे मंडल की तमाम गतिविधियों की जानकारी ली। इस दौरान पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पर्यटन स्थलों में सैलानियों के लिए सुविधाएं विकसित करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को आकर्षित करने प्रदेश के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों को सर्वसुविधायुक्त बनाने पर जोर दिया। साहू ने इस दौरान मंडल के प्रबंध संचालक एम.टी. नंदी सेपर्यटन विकास की योजनाओं पर भी चर्चा की। पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों से कहा कि पर्यटन विभाग को और ज्यादा तेज और सक्रिय होने की जरूरत हैं।

बनाएं व्यापक कार्ययोजना
साहू ने इस दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रकृति प्रदत्त अनेक सुंदर स्थान हैं। यहां पुरातात्विक, ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के भी कई स्थान हैं। प्रदेश में पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं। उन्होंने पर्यटन स्थलों में सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने डीपीआर तैयार कर जल्द काम शुरू करने कहा। पर्यटन को बढ़ावा देने शीघ्र ही व्यापक कार्ययोजना तैयार की जाएगी।