रायपुर लोकसभा में साढ़े तीन लाख मतों से जीतें सुनील सोनी

भाजपा ने 9 लोकसभा सीटों पर लहराया जीत का परचम

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा को सबसे मजबूत और भव्य जीत मिली है। मजबूत इसलिए क्योंकि इस प्रत्याशी की जीत का अंतर ही साढ़े तीन लाख का है। राजधानी रायपुर से भाजपा के पूर्व महापौर और वर्तमान में छत्तीसगढ़ के उपाध्यक्ष सुनील सोनी को टिकट मिली थी। जिसमें सुनील सोनी ने कुल 8 लाख 37 हज़ार 902 वोट प्राप्त किए है। वहीं सुनील के निकटतम प्रतिद्वंदी रहे राजधानी के वर्तमान महापौर और कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे ने महज 4 लाख 86 हज़ार 664 वोट ही पाए हैं।

                     इस लिहाज से अगर देखा जाए तो छत्तीसगढ़ समेत संभवत देश भर में भी जीत का यह आंकड़ा अपने आप में एक रिकॉर्ड बनाने वाला हो सकता है। हालांकि खबर लिखे जाने तक देश के कई सीटों में मतगणना जारी थी। कुल 18 राउंड में हुए इस मतगणना में सुनील सोनी पहले के तीन राउंड में कांग्रेस के प्रत्याशी प्रमोद दुबे से पीछे चल रहे थे। लेकिन सुनील ने चौथे राउंड से लगातार आखिर तक अपनी बढ़त बनाए रखी। और आलम यह हुआ कि मतदान खत्म होने से पहले ही कांग्रेस के प्रत्याशी प्रमोद दुबे मतगणना स्थल से रवाना हो गए।

विकास से चुकाऊंगा क़र्ज़- सुनील
इधर सुनील सोनी ने इस भव्य जीत के बाद प्रदेश की जनता और प्रत्येक कार्यकर्ता का आभार व्यक्त किया है। सुनील ने कहा कि मैं अपनी माटी का कर्ज विकास के काम कर के चुकाऊंगा। छत्तीसगढ़ की जनता ने जो विश्वास भाजपा पर और नरेंद्र मोदी पर जताया है, उस विश्वास को मैं कायम रखूंगा और हर संभव प्रयास कर रायपुर को एक बेहतर शहर बन कर देश में अपनी एक अलग छाप छोड़े।

संबंधित पोस्ट

सभापति बने प्रमोद, एजाज से दो वोट कम में हुई जीत

मेयर प्रमोद बोले डीजे साउंड से हो गई मौत, हम मज़बूर थे…

शहरी नवाचार कार्यशाला का मुख्यमंत्री भूपेश ने किया शुभारंभ

भाजपा ने मनाया पं.दीनदयाल उपाध्याय की 103 वी जयंती

भाजपा कार्यसमिति की बैठक मे आया राजनितिक प्रस्ताव

Election Result: मूणत बोले अब भूपेश को भेजेगे आईना

भव्य जीत की तरफ़ भाजपा, शाह दर्ज़ करेंगे ऐतिहासिक जीत

Election Result : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त

भाजपा प्रत्याशियों से बोले रमन-दिल्ली जाने तैयार रहे

प्रदेश के राजनीतिज्ञों ने बुना जीत का ताना-बाना

भाजपा-कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में जीत का ठोका ताल

भाजपा का आरोप,कांग्रेस ने खरीदा बसपा का प्रत्याशी