Wine Shop : शराब दूकान के खिलाफ़ छात्राओं का प्रदर्शन

राजधनी के संतोषी नगर स्कुल का मामला

रायपुर। राजधानी रायपुर में सरकारी शराब दुकान को बंद कराने के लिए स्कूली बच्चों ने मोर्चा संभाला है। स्कूल खुलने के पहले दिन से ही छात्राओं ने इसका विरोध अपने शिक्षको से किया था। मगर जिला प्रशासन की उदासीनता की वज़ह से छात्रों ने पढ़ाई से पहले अपनी सुरक्षा और सम्मान को चुना और स्कूल के पास 15 कदम की दूरी पर खुले सरकारी शराब दुकान में जाकर जंगी प्रदर्शन किया है।

शराब दूकान
मामला रायपुर के संतोषी नगर का है जहां स्कूली बच्चों ने अपने स्कुल के नज़दीक खुले शराब दूकान के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन में न सिर्फ स्कूली बच्चे बल्कि शिक्षक और शिक्षिका ने भी शामिल है। शराब दुकान के नजदीक होने से स्कूल जाने वाली छात्राओं पर हर रोज शराबी छींटाकशी करते है। जिससे तंग आकर आज स्कूल की छात्राओं ने यह प्रदर्शन किया है। मिली जानकारी के मुताबिक संतोषी नगर में स्कुल के नज़दीक ही शराब दूकान चलता है, नियमों के विपरीत जिला प्रशासन ने शराब दुकान खोलने की अनुमति दे दी है।

             इसके पहले भी इस शराब दुकान को हटाने के लिए छात्राओं ने जिला प्रशासन को लिखित शिकायत दी थी बावजूद उसके यह दुकान नहीं हटी और आए दिन छात्राओं से शराबी छेड़छाड़ और छींटाकशी कर रहे थे। जिसका गुस्सा सोमवार की सुबह स्कूल पहुंची छात्राओं प्रदर्शन के साथ फूटा। प्रदर्शन करने बैठी छात्राओं का कहना है कि यदि यह शराब दुकान स्कूल के पास से नहीं हटाया जाएगा तो प्रदर्शन और भी उग्र होगा।

कौन लेगा हमारी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी
प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि हमें हर रोज स्कुल जाते वक्त इनकी बत्तमीज़ी का शिकार होते है कोई कभी भद्दे कमेंट करता है तो कोई लड़खड़ाते हुए हमारी तरफ बढ़ता है। ऐसे में हमारी सुक्षा कौन लेगा। बार बार इस बात की शिकायत करने के बाद भी शराब दूकान नहीं हटाई गई है। अब जब तक शराब दूकान नहीं हटाई जाती तो हमारा प्रदर्शन लगातार उग्र होगा।