जम्मू के नगरोटा मुठभेड़ में जेएएम के 4 आतंकवादियों को मार गिराया

इस साल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह दूसरी मुठभेड़

जम्मू | जम्मू और कश्मीर के जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों ने एक ट्रक में जा रहे 4 आतंकवादियों को मार गिराया है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने ये जानकारी दी। पुलिस ने कहा, पुलिस, सीआरएफ और सेना के साथ बान टोल प्लाजा जम्मू में एक मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया। इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है।

आईएएनएस से बात Budgam: A soldier takes position during an encounter between terrorists and security forces that started in central Kashmir's Budgam district on Oct 16, 2020. The gunfight began at Chadoora after a cordoning operation was launched in the area during a search operation based on specific inputs of terrorists presence. As the security forces zeroed in on the spot where terrorists were hiding they came under a heavy volume of fire that triggered the encounter. (Photo: IANS)करते हुए पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि चार जेएम आतंकवादियों के एक समूह ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी।

वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया।

उन्हें रोक दिए जाने के बाद, हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई।

इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अतिरिक्त बलों को मौके पर बुला लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी समूह के हैं।

इस साल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह दूसरी ऐसी मुठभेड़ है।

जनवरी में, तीन आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। वो भी इसी तरह एक ट्रक के अंदर छुपे हुए थे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार शाम को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसमें दो नागरिक घायल हो गए।

वहीँ एलओसी पर पाकिस्तान की  हरकतें थम नहीं रही हैं,  लगातार बिना उकसावे एक बार फिर बुधवार को पाकिस्तान ने  जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास देश की अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की और मोर्टार का भी प्रयोग किया।
सेना  भी  करारा जवाब दे  7 पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया| 

–आईएएनएस