नेतन्याहू के कार्यक्रम स्थल के पास हमले के बाद गाजा पर हमला

जेरूसलम। एस्केलॉन शहर में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के अभियान कार्यक्रम को बीच में रद्द करने के लिए गाजा द्वारा रॉकेट दागे जाने के कुछ ही घंटों के बाद गुरुवार को इजरायली सेना ने गाजा पर हवाई हमला किया। द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों ने हमास के आतंकवादी समूह के सैन्य परिसरों सहित इससे जुड़े कई ठिकानों पर हमला किया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमला बुधवार को किए गए रॉकेट हमले का जवाब था।

हालांकि गाजा के अधिकारियों ने हताहतों की किसी तरह की रिपोर्ट जारी नहीं की, क्योंकि जहां हमला हुआ था, वह स्थान खाली था।आईडीएफ ने कहा कि रॉकेट को इजरायली आइरन डोम मिसाइल सुरक्षा सिस्टम से मार गिराया गया था। एस्केलॉन में उस समय नेतन्याहू अभियान कार्यक्रम के बीच में थे और वहां दर्जनों समर्थक मौजूद थे, जहां से उन्हें हटाया गया।

द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा दूसरी बार हुआ है जब नेतन्याहू को दक्षिण में एक अभियान के दौरान रोकने के लिए गाजा से रॉकेट दागी गई है, इससे पहले सितंबर में इसी तरह के हमले की कोशिश की गई थी।

सितंबर में चुनाव से मात्र एक सप्ताह पहले अशदोद और एस्केलॉन में गाजा से दो रॉकेट दागे गए थे। उस दौरान नेतन्याहू लोगों को लाइव ब्रॉडकास्ट के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।

संबंधित पोस्ट

एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान और मोहलत मांगेगा

पेरियार की रैली पर टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत

भारत हिंदू राष्ट्र होता तो सीएए की जरूरत नहीं पड़ती : हिंदू महासभा

3.6 करोड़ साल बाद समुद्री जीव फिर से जिंदा

रॉबर्ट वाड्रा मामला : सवालों पर टालमटोल कर रहे थम्पी

रविवार को एक करोड़ 14 लाख जब्त, आप के खिलाफ 10 मामले दर्ज

कराची के तीन अस्पतालों में 2019 में यौन उत्पीड़न के 545 मामले

अमित शाह का स्थान लिया जगत प्रकाश नड्डा ने

आंध्र विधानसभा में 3 राजधानियों के लिए बिल पेश

निर्भया मामले के दोषी की याचिका खारिज

इलेक्टोरल बांड स्कीम पर तत्काल रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नेपाल हिमस्खलन : सात लोग अभी भी लापता