आंध्र प्रदेश ले जाते ओडिशा के 22 मजदूर छग में छुड़ाए गए

दलाल गिरफ्तार, ओडिशा पुलिस के हवाले किया जाएगा

गरियाबन्द। ओडिशा से मजदूरों को आंध्रप्रदेश ले जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कल स्थानीय श्रम विभाग की टीम ने बस में ले जाए जा रहे बच्चों महिलाओं समेत 22 लोगों को दलाल के साथ पकड़ा। मजदूरों को वापस उनके गांव लौटाने ओडिशा के अफसरों से सपर्क किया जा रहा है। उल्लेकनीय है कि गरियाबंद की सीमा ओडिशा से सटी हुई है। यह इलाका नक्सल प्रभावित भी है।

गुरुवार सुबह देवभोग यात्री बस से मजदूरों को ले जाए जाने की सूचना पर गरियाबन्द बस स्टैंड में यात्री बस को पुलिस-श्रम विभाग की टीम द्वारा जांच की जा रही थी।

 उसी दौरान दलाल भागने के फिराक में पीछे दरवाजे से नीचे उतर पुनः बस पर बैठ गया उसकी जानकारी मजदूर से पूछताछ से मिलती तो लाल को पुलिस ने पकड़ा

बस में सवार सभी मजदूर ओडिशा के नवरंगपुर जिले  के  घोड़ा, चांद‌ हंडी तथा आसपास ग्राम के थे। इन 22 मजदूरों में महिला-पुरुष व दो बच्चे भी थे। वहीं बस में सवार दलाल नरहरि पटेल ओडिशा देवभोग सीमा क्षेत्र का है। जो टीम को चकमा देकर बस से उतरकर भाग दूसरी बस में सवार हो गया था उसे पीछा कर पकड़ा गया।

 मजदूरों ने बताया कि बेहतर मजदूरी का वादा कर दलाल इन्हें आंध्र प्रदेश ले जा रहा था। छुड़ाए गए मजदूरों को वापस गांव भेजने ओडिशा के चांदा बीडीओ से संपर्क किया जा रहा है।  दलाल को ओडिशा पुलिस को सौंपा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी। तब भी पकड़े गए दलाल और मजदूर नवरंगपुर इलाके के ही थे जिन्हें वापस भेज दलाल के ओडिशा पुलिस के सुपुर्द किया गया था।

संबंधित पोस्ट

रायगढ़ में ओडिशा से आई 3 क्विंटल विस्फोटक, 7 सौ डेटोनेटर बरामद

छत्तीसगढ़, ओड़िशा समेत 9 राज्यों में एटीएम ठगी, 4 गिरफ्तार

कोहरे ने रोकी रफ्तार, ट्रेनें-गाड़ियां घंटों लेट

आय से अधिक संपत्ति मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री सीबीआई अदालत में पेश

मोदी सरकार की नीति के खिलाफ भारत बंद आठ को

रायपुर की गुनविन बनीं कीट नन्हीपरी लिटिल मिस इंडिया 2019

ओडिशा के रायगढ़ा में कानूनी लड़ाई से हारा नेता जिंदगी से भी हारा

ओडिशा : शख्स को पेड़ से बांधकर पीटा, मुंह में किया पेशाब

तीन राजधानी योजना को लेकर अमरावती बंद

Rath Yatra : 108 घड़ो के जल से स्वामी जगन्नाथ का स्नान

Fani Video: फोनी के तांडव से 160 घायल, तीन मौते

Fani In Raipur : छत्तीसगढ़ में तेज़ हवाओं एक साथ हुई बारिश