उप्र में किशोर बेटे की हत्या कर, रात भर शव के साथ सोया रहा बाप 

कुछ महीने पहले नौकरी छूटने के बाद आरोपी अवसाद में था

कानपुर (उप्र) | उत्तर प्रदेश में एक 43 वर्षीय व्यक्ति ने अपने नाबालिग बेटे की हत्या कर दी और रात भर शव के साथ सोता रहा। घटना की जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सरकारी स्कूल में शिक्षिका सारिका ने आरोप लगाया कि उसके पति अलंकार श्रीवास्तव ने रविवार की सुबह उन्हें जगाया और कहा कि उन्होंने रात में बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी। उनका घर कानपुर में है। उन्होंने अपने रिश्तेदारों को फोन किया, जिसके बाद रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचित किया।
UP man kills minor son, sleeps besides body through nightएक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सारिका ने कहा कि उनके पति ने शनिवार रात उनके बेटे को मार डाला और ड्राइंग रूम में शव के साथ सोने चले गए। अगली सुबह, वह बेडरूम में आया और उसे बताया कि उसने अपने सात साल के बेटे की हत्या कर दी है। परिवार के सदस्य अभी भी सदमे में हैं और हमें उनका बयान दर्ज करना बाकी है।”

सूत्रों ने बताया कि कुछ महीने पहले नौकरी छूटने के बाद अलंकार अवसाद में था।

सारिका द्वारा की गई शिकायत के आधार पर, पुलिस ने श्रीवास्तव पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया। दंपति की दो बेटियां भी हैं।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने हत्या और शव के साथ  सोने की बात कबूल कर ली है। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। आगे की जांच चल रही है।

उल्लेखनीय है कि कोरोनाके इस दौर में लाखों  ने नौकरियां खोई हैं| अवसाद में आकर आत्महत्या जैसे कदम इन लोगों ने उठा लिए|  कई नामचीन अभिनेता ने  इस तरह के कदम उठाए | कई तो आर्थिक तंगी के चलते परिवार को खत्म कर अपनी जान दे दी|छत्तीसगढ़  में हाल ही में इस तरह की घटना सामने आई थी| 

-आईएएनएस