पाकिस्तान में अलकायदा के पांच आतंकवादी गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग और खुफिया एजेंसी ने गुजरांवाला में एक संयुक्त ऑपरेशन में प्रतिबंधित संगठन अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने बताया है कि इनकी गिरफ्तारी के साथ ही अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप के मीडिया सेल का पर्दाफाश हुआ है। यह सभी आतंक वित्तपोषण में भी शामिल रहे हैं। यह सभी अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप के खास गुर्गे बताए गए हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इनके पास से मीडिया में काम आने वाले साधनों के साथ-साथ अत्यंत घातक हथियार बरामद हुए हैं जिनमें आत्मघाती जैकेट भी शामिल हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप के सदस्य ऑनलाइन और कराची में एक खुफिया जगह से अपने प्रोपेगैंडा की मुहिम चला रहे थे। कराची में सुरक्षा संस्थाओं की इनकी गतिविधियों पर निगाह थी। इसकी भनक लगने पर इन्होंने अपना अड्डा सिंध प्रांत के कराची से बदलकर पंजाब के गुजरांवाला में कर दिया। लेकिन, यह सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर बने रहे।

इस कार्रवाई के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि यह सभी अफगानिस्तान स्थित अपनी कमान से लगातार संपर्क में बने हुए थे। इनके पास से प्रतिबंधित किताबों की सॉफ्ट फाइलें भी बरामद की गई हैं।