अमित शाह ने शिवराज को सौपी बड़ी ज़िम्मेदारी

भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश शुरू

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आज शुरू हो चुके हैं। अमित शाह की अध्यक्षता में दिल्ली पार्टी मुख्यालय में देशभर के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक अहम बैठक जारी है। इस बैठक में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिसमें राज्यों से 5-5 नामों के पैनल मंगाए गए हैं। यह नाम प्रदेश में सदस्य प्रभारी समेत संगठन की तमाम जिम्मेदारियों के लिए शाह ने तलब किए है।

गृहमंत्री अमित शाह         वही कई राज्यों में प्रदेश प्रभारियों को भी बदलने का मन भाजपा ने बनाया है। जिसकी चर्चा भी इस बैठक में हुई है। सांगठनिक क्रियाकलापों और कार्यों की अलावा राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की जा रही है। जिसमें महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयारियां की जानी है। लिहाजा इन राज्यों में भाजपा संगठन के चुनाव को फिलहाल टाल भी सकता है। उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रदेश अध्यक्षों की अगर बात की जाए तो वहां भी नई नियुक्ति होनी तय है। क्योंकि उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष अब मोदी सरकार में मंत्री हैं, लिहाजा यहां भी भाजपा का एक पद 1 व्यक्तियों का नियम लागू करते हुए नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश की जा रही है।

शिवराज बने सदस्यता प्रभारी
इधर इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को अहम जिम्मेदारी अमित शाह ने सौंपी है। अमित शाह ने उन्हें भाजपा के सदस्यता अभियान का राष्ट्रीय प्रभारी बनाया है। भाजपा नए सदस्यों के लिए 6 जुलाई से देशभर में सदस्यता अभियान चलाने की शुरुआत करने जा रही है। जिसकी पूरी देखरेख और जिम्मेदारी शिवराज सिंह चौहान के हाथों शाह ने सौंपी है।

रमन, विक्रम और कौशिक भी शामिल
दिल्ली में हो रही इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी मौजूद है। इनके साथ छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन और संगठन मंत्री समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद है।