झारखंड में अमित शाह : 370, सर्जिकल स्ट्राइक से किया कांग्रेस पर वार

शाह ने जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का किया आगाज़

जामताड़ा। झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक दिवसीय दौरा किया। जहाँ उन्होंने भाजपा की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज़ कर चुनावी बिगुल फूंका है। शाह ने इस यात्रा का आगाज़ करते हुए कहा कि आज जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत हो रही है। ये यात्रा तीन चरणों में झारखंड की सभी विधानसभाओं में घूमेगी और राज्य में फिर एक बार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर रांची वापस लौटेगी।

                      उन्होंने कहा कि रघुवर जी जन आशीर्वाद लेकर निकले हैं, ऊपर मोदी जी की सरकार आपने बनाई है। यहां भी दोबारा रघुवर दास जी की सरकार बना दीजिये, ये दोनों सरकारें मिलकर झारखंड को नंबर 1 प्रदेश बना देंगी। शाह ने कहा कि साल 2004-14 के बीच कांग्रेस को केंद्र में 10 साल सरकार चलाने का मौका मिला। 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस ने मात्र 55,200 करोड़ रुपये झारखंड को दिए थे। मोदी जी ने 14वें वित्त आयोग में 1,45,345 करोड़ रुपये झारखंड को देने का काम किया।

कांग्रेस पर कसा तंज़
अमित शाह ने इस दौरान कांग्रेस पर भी तंज़ कसा है। शाह ने मंच से कहा मोदी जी ने अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया तो विपक्षियों को परेशानी होने लगी। कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संसद में इसके विरोध में वोट किया। राहुल गांधी स्पष्ट करें कि वे 370 हटाने के पक्ष में हैं या विरोध में। उन्होंने कहा कि अब झारखंड की जनता को तय करना है कि मोदी जी जिन्होंने अनुच्छेद 370 और 35A हटाया है, उनके साथ रहना है या जिन्हें अनुच्छेद 370 चाहिए उनके साथ रहना है। शाह ने कहा कि जब हमने सर्जिकल की तो राहुल गांधी विरोध करते हैं, एयर स्ट्राइक करते हैं तो प्रमाण मांगते हैं। JNU में भारत विरोधी नारे लगते हैं, तो वो उनके साथ जाकर खड़े हो जाते हैं, अब तय कर लो और देश की जनता को बताओं की आप किस दिशा में जाना चाहते हो।