अटल बिहारी वाजपेयी : अंतिम दर्शन में उमड़ा जन सैलाब, एक बजे शुरू होगी अंतिम यात्रा

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह समेत छत्तीसगढ़ के तमाम भाजपाई नेता पहुंचे दिल्ली

नई दिल्ली / रायपुर। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में ज़ारी है। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा कार्यालय से ही निकाली जाएगी। दोपहर 1 बजे उनकी अंतिम यात्रा विजय घाट के लिए रवाना होगी। जहाँ पुरे राजकीय सम्मान के साथ अटल जी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले नेता वाजपेयी ने 93 साल की उम्र में अपनी अंतिम साँसें ली।


आज सुबह 9 बजे उनका पार्थिव शरीर को दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए ले जाया गया था। जहाँ भाजपा कांग्रेस आरएसएस समेत तमाम राजनैतिक दल के अल्वा कई दिग्गज हस्तियां उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंची। भाजपा मुख्यालय से अटल जी का पार्थिव देह दोपहर 1 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा गया गया है। जिसके बाद उनकी अंतिम यात्रा पार्टी मुख्यालय से ही निकाली जाएगी।

यादें :- अटल बिहारी वाजपेयी : जब तड़के सुबह हुई थी कवर्धा में उनकी सभा

 

छत्तीसगढ़ से पहुंचे भाजपाई दिग्गज़
अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन और उनके अंतिम यात्रा के लिए प्रदेश भाजपा से भी दिग्गज नेताओं का जमावड़ा दिल्ली में है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, विधान सभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद रमेश बैस, भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय समेत प्रदेश भाजपा के तमाम दिग्गज नेता दिल्ली पहुंच चुके है।

अंतिम यात्रा में बंद होंगी 25 सड़कें
भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के लिए दिल्ली की 25 सड़कों को बंद कर दी गई है। दिल्ली और केंद्र सरकार ने अटल बिहारी की अंतिम यात्रा में उमड़ने वाले जनसैलाब को देखते हुए तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। उम्मीद की जा रही अटल जी की अंतिम यात्रा में तक़रीबन 5 लाख से ज़्यादा की भीड़ जुटने की उम्मीद है।

कौन सी सड़कें बंद

0 कृष्ण मेनन मार्ग
सुनहरी बाग रोड
0 तुगलक रोड
0 अकबर रोड
0 तीस जनवरी मार्ग
0 मान सिंह रोड
0 भगवान दास रोड
0 शाहजहां रोड एवं सिकंदरा रोड
0 डीडीयू मार्ग
0 आईपी मार्ग
0 बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट)
0 जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट)