अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि, राष्ट्रपति, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी को देशभर में दी जा रहे श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर देशभर में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रहे है। भाजपा सहित अनेक राजनैतिक दलों के नेताओं ने इस मौके पर उन्हें याद किया। देश की राजधानी दिल्ली में जहां आज अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि अटल स्मारक में एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई।


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वाजपेयी के परिवार के सदस्य भी इस प्रार्थना सभा में शरिक़ हुए। गौरतलब है कि उनकी मृत्यु के बाद अटल स्मारक को पिछले साल दिसंबर में राष्ट्र को समर्पित किया गया था। अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 93 साल की उम्र में पिछले साल 16 अगस्त को हुआ था।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया “अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए उनके विचार और शब्द सजीव है। हम हमेशा भारत के विकास में उनके योगदान की सराहना करेंगे।”

अमित शाह ने अपने ट्वीटर पर ट्वीट कर उन्हें याद किया है। शाह ने लिखा है “पूर्व प्रधानमंत्री और एक जनप्रिय नेता आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पहली पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल ’स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बैनर्जी ने वाजपेयी की अगुवाई वाली कैबिनेट में रेल मंत्री के रूप में कार्य किया था।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। रमन ने अपने ट्वीट कर लिखा है ” छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री #AtalBihariVajpayee जी की पुण्यतिथि पर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। उनके पदचिन्हों पर चलते हुए ही मैंने राजनैतिक दायित्व को समझा, अटल जी का पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित ऐसे आदर्श सूर्य समान है जो युगों-युगों तक अमर रहेगा ”

भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि कर अपनी एक पुरानी तस्वीर ट्वीटर पर शेयर की है।

संबंधित पोस्ट

Video : कांग्रेस का आरोप,भाजपा में चरमसीमा पर पहुंची गुटबाजी

कांकेर का ये गांव विकास से कोसो दूर, राज्य सरकारो ने बिना विकास लूटी वाहवाही

चीन के साथ चल रहे गतिरोध के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

गरीब कल्याण योजना छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होने से कांग्रेस ने जताई नाराजगी

मोदी से राहुल ने पूछा,बताएं चीनी फौज भारतीय जमीन से कब जाएगी

कश्मीर में आतंकियों ने आम नागरिक को गोलियों से भूना

अमरनाथ यात्रा 2020 : 21 जुलाई से शुरू होकर 3 अगस्त तक चलेगी

कोरोना संकट की सबसे बड़ी चोट गरीब मजदूर वर्ग पर पड़ी है : प्रधानमंत्री

भिन्न-भिन्न भाषाओं में 100 वाक्य सिखाएगा मोबाइल एप्प

Video : गैर छत्तीसगढिय़ा 10 हजार मजदूरों के हाथ भाजपा ने दिया राशन किट

ओडिशा : पीएम मोदी ने 500 करोड़ की सहायता की घोषणा की

जम्मू व कश्मीर : भूस्खलन की चपेट में आने से 2 की मौत