अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि, राष्ट्रपति, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी को देशभर में दी जा रहे श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर देशभर में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रहे है। भाजपा सहित अनेक राजनैतिक दलों के नेताओं ने इस मौके पर उन्हें याद किया। देश की राजधानी दिल्ली में जहां आज अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि अटल स्मारक में एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई।


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वाजपेयी के परिवार के सदस्य भी इस प्रार्थना सभा में शरिक़ हुए। गौरतलब है कि उनकी मृत्यु के बाद अटल स्मारक को पिछले साल दिसंबर में राष्ट्र को समर्पित किया गया था। अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 93 साल की उम्र में पिछले साल 16 अगस्त को हुआ था।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया “अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए उनके विचार और शब्द सजीव है। हम हमेशा भारत के विकास में उनके योगदान की सराहना करेंगे।”

अमित शाह ने अपने ट्वीटर पर ट्वीट कर उन्हें याद किया है। शाह ने लिखा है “पूर्व प्रधानमंत्री और एक जनप्रिय नेता आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पहली पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल ’स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बैनर्जी ने वाजपेयी की अगुवाई वाली कैबिनेट में रेल मंत्री के रूप में कार्य किया था।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। रमन ने अपने ट्वीट कर लिखा है ” छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री #AtalBihariVajpayee जी की पुण्यतिथि पर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। उनके पदचिन्हों पर चलते हुए ही मैंने राजनैतिक दायित्व को समझा, अटल जी का पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित ऐसे आदर्श सूर्य समान है जो युगों-युगों तक अमर रहेगा ”

भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि कर अपनी एक पुरानी तस्वीर ट्वीटर पर शेयर की है।

संबंधित पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थपथपाई छत्तीसगढ़ पुलिस की पीठ, ये है वज़ह

राहुल ने अमीरों-गरीबों के बीच बढ़ती खाई पर मोदी को घेरा

अमित शाह का स्थान लिया जगत प्रकाश नड्डा ने

शाह व पटेल की फ्यूजन तस्वीर वायरल, जमकर रोष निकाल रहे यूजर्स

आज दोपहर तक भाजपा को मिलेगा नया अध्यक्ष

मोदी सरकार में शामिल हो सकते हैं कामत, दासगुप्ता

हिंदू महासभा ने की सावरकर, मुखर्जी को भारत रत्न देने की मांग

महिंदा राजपक्षे का भारत दौरा फरवरी में

ग्रामीण भारत बंद का पुरे देशभर में दिखा मिला जुला असर

भाजपा के हनी ट्रैप में 52, 72, 000

केरल में 1 लाख लोग इस तरह करेंगे शाह का स्वागत 

दिल्ली में कार्यकर्ताओं से बोले शाह, सभाओं से नहीं मोहल्ला मीटिंग से लड़ेंगे चुनाव