ऑस्ट्रेलिया के कोच लैंगर ने अपने गेंदबाज़ों को दी हिदायत

इंग्लैण्ड के मैदानों में बड़े स्कोर से रोकने की दी जिम्मेदारी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के कोच ने अपने क्रिकेट टीम को एक अजीब सा फरमान सुनाया है। वर्ल्ड कप के ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने बॉलरों को पीटने से बचने की नसीहत दी है। साथ ही उन्होंने अपनी टीम को वर्ल्ड कप के दौरान होने वाले मैचों में इंग्लैंड की सपाट पिचों और तेज आउटफील्ड पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भी हिदायत दी है।

                                इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमारे गेंदबाज वहां बल्लेबाजों से पीटते हैं, तो उसके लिए भी वे खुद भी तैयार रहें। उन्होंने कहा कि सफेद गेंद से क्रिकेट में बल्लेबाजी को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं। हमारी गेंदबाजी का टी-20 और वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमारे सभी गेंदबाजों को थोड़ा धैर्य और मोटी चमड़ी के साथ अपना खेल का प्रदर्शन करना होगा। खासकर सपाट पिच और तेज आउटफील्ड पर बेहतर लाइन लेंथ में खेल का प्रदर्शन करना होगा। लैंगर ने कहा कि विश्वकप के पहले जो अभ्यास मैच होने हैं, बेहद अहम हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ हमारा आखरी प्रदर्शन अच्छा रहा है। हमें आगे भी उसी लय से खेलना होगा, जिसके लिए वर्ल्ड कप के तीन अभ्यास मैच बेहद अहम होंगे।

24 मई से शुरू होंगे अभ्यास मैच
मिली जानकारी के मुताबिक वर्ल्ड कप 2019 के अभ्यास मैच 24 मई से शुरू होंगे। ये अभ्यास मैच World Cup 2019 में पहुंचने वाले 10 टीमों के बीच 28 मई तक खेलें जाएंगे। इन अभ्यास मैचों से सभी टीमों को इंग्लैण्ड की वर्तमान परिस्थितियों में ढलने का मौका मिलेगा। साथ ही सभी टीमों के पास अपने प्‍लेइंग इलेवन के चयन को लेकर भी ये मैच काफी मदद करेंगे।