भूपेश बघेल ने ली प्रदेश के पांचवे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

भूपेश बघेल के साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी बने मंत्री

रायपुर। सोमवार की शाम कांग्रेस को एक नया सवेरा मिला। 15 सालो की जद्दोजहद के बाद अब जाकर कांग्रेस को सत्ता का सुख मिलने जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भारी बहुमत से सरकार बनाई है।

भूपेश बघेल

सोमवार को प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रदेश के पांचवे मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेश बघेल को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। शपथ के पहले राज्यपाल के मंचासीन होते ही राष्ट्रगान का धुन बज जिसके सम्मान में सभी खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इसके बाद प्रदेश के मुख्य सचिव अजय सिंह ने राज्यपाल से शपथ कार्यक्रम की अनुमति ली,जिसके बाद समारोह की शुरुआत हुई। समारोह में राज्यपाल ने भूपेश बघेल को बतौर मुख्यमंत्री शपथ दिलाई। इसके बाद मुख सचिव ने नव पदस्थ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का राजकीय पुस्तिका में हस्ताक्षर करवाये। इसके बाद विधायक टीएस सिंहदेव,ताम्रध्वज साहू को भी राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। जिसके बाद राष्ट्रगान के साथ ही समापन हुआ। शपथ समारोह में काँग्रेस के राष्ट्रीय अध्क्ष राहुल गांधी,पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह,पी चिदंबरम सहित कई राष्ट्रीय नेता शामिल हुए। साथ ही कार्यक्रम के साक्षी बनने मध्यप्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री कमलनाथ और राजस्थान के मुखिया आशिक गहलोत भी सम्मिलित हुए।

रमन ने दी बधाई
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल ने मंच पर उपस्तिथ सभी तमाम दिग्गज नेताओं के सातह मेल मुलाकात की। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भूपेश बघेल से गले लगकर उन्हें मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी।