Big News : छत्तीसगढ़ के सभी अस्पतालों की ओपीडी बंद

कोलकाता में डॉक्टरों के प्रदर्शन के समर्थन में किया बंद

रायपुर। कोलकाता में डॉक्टरों से हुई मारपीट के बाद से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश और देश भर के अस्पतालों में डॉक्टरों का प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी आज सुबह 6:00 बजे से कल सुबह 6:00 बजे तक के लिए बंद कर दी गई है। सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद होने से प्रदेशभर में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं।

अस्पतालों की ओपीडी बंद                    डॉक्टर्स के इस प्रदर्शन से जहां दिगर जिलों से राजधानी पहुंच रहे मरीज को इलाज के लिए तड़पना पड़ रहा है। वहीं अपनी रिपोर्ट्स और उसकी जांच कराने जो मरीज पहुंचे हैं वह भी परेशान नजर आ रहे हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों का ये प्रदर्शन कोलकाता में हुए डॉक्टरों से मारपीट के विरोध में आईएमए ने बुलाया है। जिसमें निजी और सरकारी सभी अस्पतालों के डॉक्टर अपनी ओपीडी बंद कर प्रदर्शन कर रहे है।

अस्पतालों की ओपीडी बंद                  मिली जानकारी के मुताबिक आईएमए के प्रदेश पदाधिकारी के नेतृत्व में सभी डॉक्टर्स 11:00 बजे राजधानी के पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन भी करने की तैयारी कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के साथ ही सभी डॉक्टर्स अपना एक ज्ञापन भी कलेक्टर के मार्फ़त राष्ट्रपति के नाम सौपने की तैयारी में है।

केवल ओपीडी हुई है बंद
आईएमए द्वारा आहूत इस प्रदर्शन में केवल ओपीडी की सुविधाएं ही प्रभावित की गई हैं। इसके अलावा नर्सिंग होम्स और इमरजेंसी केसेस के लिए सभी सुविधाएं डॉक्टरों ने छत्तीसगढ़ में चालू रखी है। जिससे अस्पतालों में भर्ती मरीज और इमरजेंसी में पहुंचने वाले मरीजों का इलाज किया जा सके। इस संबंध में आईएमए ने भी प्रदेश के डॉक्टरों को निर्देशित किया था।