कलिंग उत्कल एक्सप्रेस में बम की ख़बर, एक संदिग्ध गिरफ़्तार…

मानसिक बीमार की सूचना से हड़कंप

बिलासपुर। हरिद्वार से जगन्नाथपुरी जाने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। इस ट्रेन को टपरी जंक्शन पर रोका गया और बम डिस्पोजल दस्ता, डॉग स्क्वॉड, जीआरपी, आरपीएफ की टीम ने पूरे ट्रेन को छान मारा। जिसमें एक संदिग्ध बैग भी बरामद हुआ है, इसके अलावा टीम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है। तकरीबन 1 घंटे तक चले इस मैराथन चेकिंग के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।


मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के हरिद्वार से उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी तक चलने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस में रुड़की स्टेशन के बीच बम होने की सूचना रेलवे प्रशासन को मिली थी। जिसके बाद ट्रेन को सहारनपुर जिले के टपरी जंक्शन में रोककर तलाशी ली गई। बम की सूचना मिलते ही टपरी स्टेशन पर रेलवे की पूरी टीम जीआरपी, आरपीएफ और बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर तैनात था। जैसे ही ट्रेन टपरी जंक्शन पहुंची जीआरपी और बम डिस्पोजल स्क्वाड पूरी टीम ने तलाशी शुरू की, जिसमें एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर ट्रेन को सकुशल गंतव्य की ओर रवाना किया गया है।

               ट्रेन में सफर कर रहे मनोज नाम के एक व्यक्ति (जो मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है) उसी ने इस फर्जी बम की सूचना दी थी। सूचना तंत्र का दुरुपयोग कर दहशत फैलाने की वज़ह से उसे हिरासत में भी लिया गया है, और ट्रेन की पूरी तलाशी लेने के बाद उसे रवाना किया गया।

छत्तीसगढ़ के दर्जनभर स्टेशन से गुजरती है ट्रेन
कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस छत्तीसगढ़  में   बेलपहरा (BPH), रायगढ़ (RIG), खरसिया (KHS),सक्ति (SKT), बाराद्वार (BUA), चांपा जंक्शन(CPH), जांजगीर नैला (NIA), अकलतरा (AKT), बिलासपुर जंक्शन (BSP),करगी रोड (KGB), बेलगहना (BIG) और पेंड्रारोड़ (PND) स्टेशन गुजरती है।