मुक्केबाजी: मैरी कॉम ने राष्ट्रपति कप में स्वर्ण पदक जीता

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने दी बधाई 

नई दिल्ली | छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरी कॉम ने रविवार को लाबुआन बाजो में  51 किग्रा वर्ग में 23 वें राष्ट्रपति कप में स्वर्ण पदक जीता। कोम ने बिना पसीना बहाए ऑस्ट्रेलियाई एप्रिल फ्रैंक्स को 5-0 से हराया।

भारतीय मुक्केबाज  मैरी कॉम ने मई में थाईलैंड में हुई एशियन चैंपियन शिप इंडिया ओपन में भी स्वर्ण पदक जीता था। लेकिन ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिये अपने मौके को बढ़ाने की योजना के अंतर्गत उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप में शिरकत नहीं की थी। मेरीकॉम ने खुद का परीक्षण करने के उद्देश्य के तहत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लिया था ताकि वह विश्व चैम्पियनशिप से पहले कुछ खेल सकें।  मेरीकॉम ने पिछले साल दिल्ली में छठा विश्व खिताब जीता था। लंदन ओलंपिक  2020 की योग्यता के लिए  मेरीकॉम तैयारी कर रही है।

जीत के बाद मेरीकॉम ने ट्वीट कर कहा की “#PresidentCup इंडोनेशिया में मेरे लिए और मेरे देश के लिए स्वर्ण पदक है। जीत का मतलब है कि आप लंबे समय तक काम करने, किसी अन्य की तुलना में अधिक मेहनत करने और अधिक प्रयास करने के लिए तैयार हैं। मैं ईमानदारी से मेरे सभी कोच और @BFI_offयी @KirenRijiju के सहायक कर्मचारियों का धन्यवाद करती हूं।”

इधर केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्वर्ण पदक जीतने पर मैरी कॉम को ट्विटर पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “डियर मैरी कॉम, आप भारत की गौरव हैं. प्रेसिडेंट कप इंडोनेशिया में भारत के लिए स्वर्ण पदक जितने के लिए बधाई.”