Breaking News : ओम बिरला होंगे लोकसभा के नए स्पीकर

पीएम मोदी के इस फैसले एक बार फिर चौकाया

नई दिल्ली। लोकसभा में स्पीकर की महती जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैसला एक बार फिर चौकाने वाला रहा। भारतीय जनता पार्टी के टिकट से राजस्थान कोटा में जीत का डंका बजाने वाले ओम बिरला अब लोकसभा के नए स्पीकर के रूप में चुने जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा स्पीकर के लिए चल रहे दिग्गजों के नाम और मंथन पर एक नया नाम लाकर खड़े किया, यह नाम कोटा सांसद ओम बिरला का था। जिसे सभी ने अपनी सहमति देकर लोकसभा अध्यक्ष सुनने का फैसला लिया है।

संसद भवन के लोकसभा में अध्यक्ष का चुनाव आज किया जाना है, लिहाजा स्पीकर के इस महती जिम्मेदारी वाले पद के लिए भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं के नाम सियासी गलियारों में तैर रहे थे। जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, रमापति राम त्रिपाठी, राधामोहन सिंह, डॉ वीरेंद्र कुमार, एसएस आहलूवालिया ऐसे दिग्गज नेताओं के नाम पर मंथन भाजपा की ओर से किया जा रहा था। लेकिन इन सभी नामों पर ओम बिरला का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रस्तावित किया। जिसे सभी ने समर्थन देकर आगे भी बढ़ाया।

शिवसेना की मांग ख़ारिज
गौरतलब है कि लोकसभा के स्पीकर पद के लिए शिवसेना ने भी दावा ठोका था। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मीडिया से चर्चा के दौरान ने कहा था कि उनके सबसे बड़े सहयोगी होने के नाते यह उनका हक है, लेकिन शिवसेना की इस मांग को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरकार भाजपा के सांसद ओम बिरला को यह महती जिम्मेदारी सौंपी है।