ब्रेकिंग न्यूज़ : पीयूष गोयल बने राज्यसभा में उपनेता

रविशंकर प्रसाद की जगह पर गोयल को दी जिम्म्मेदारी

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल को भाजपा ने एक और अहम जिम्मेदारी सौंपी है। पीयूष गोयल अब राज्यसभा में पार्टी के उपनेता बनाए गए है। पीयूष गोयल रविशंकर प्रसाद की महती जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। गौरतलब है कि मंगलवार को ही भाजपा की ओर से राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को पार्टी ने सदन का नेता घोषित किया गया था।

पीयूष गोयल                    जिसके बाद बुधवार को दोपहर पार्टी के उपनेता का ऐलान भी भाजपा ने कर दिया। पीयूष गोयल महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं, और उन्हें रेल मंत्री का जिम्मा भी मोदी सरकार में मिला हुआ है। हालांकि इस बार राज्यसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या पिछले दफे से कम ही होगी। पिछली बार मोदी सरकार में राज्यसभा सदस्यों की संख्या 19 थी, जो इस बार घटकर महज 11 रह गई है। ऐसा इसलिए कि राज्यसभा के कई सदस्य लोकसभा चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचे हैं। लिहाजा राज्य सभा से उनका पद खाली हो चुका है। वही मंत्रिपरिषद में 11 राज्य सभा सदस्य हैं। जिनमें 6 कैबिनेट मंत्री और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के अलावा तीन राज्य मंत्री हैं। हालांकि पहले कार्यकाल में मोदी के मंत्रिमंडल में 19 मंत्री राज्य सभा के सदस्य थे। जिसमें 12 कैबिनेट और 2 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 5 राज्य मंत्री बनाए गए थे।

पीयूष गोयलउप राष्ट्रपति से मिले गोयल
इधर उपनेता की महती ज़िम्मेदारी मिलने के बाद पीयूष गोयल ने भारत के उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू से मुलाकात की। इस दौरान गोयल ने उनसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की है। साथ ही उनसे अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर मार्गदर्शन भी लिया है।