कोलकाता में भरभरा कर गिरा 64 साल पुराना पुल, एक की मौत सात घायल

कोलकाता में हुए हादसे में पीएम ट्वीट कर जताया दुःख

नई दिल्ली। मंगलवार को कोलकाता में मेजरहाट पुल का एक हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा। जिसमे मौके पर दर्जनों मौत होने की आशंका जताई गई है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम ने मौसे एक शव बरामद किया है। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक़ घटना में सात लोग घायल हो गए हैं। पल गिरने से कई गाड़ियां दबी है।

कोलकाता

जिसमे एक बस ढह गए पुल के मलबे के नीचे फंस गया हैं। कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पुलिस और पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारियों फ़िलहाल मौके पर भी जमे हुए है। पुल के नीचे फंस गए लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम और सेना को बुलाया गया है। हादसे के बाद से अब तक नौ लोगों को गंभीर स्थिति में एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर बीते 3 घंटे से फायर ब्रिगेड, पुलिस, और एनडीआरएफ कर्मचारी बचाव और राहत कार्यों में लगे हुए हैं।

64 साल पुराना था पुल
यह पुल बेहाला को कोलकाता के दूसरे इलाकों से जोड़ता है। माजेरहाट रेलवे स्टेशन के पास ही यह ब्रिज बना है। बताया जा रहा है कि यह पुल 64 साल पुराना था। पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने बताया कि मलबे में जो लोग फंसे थे उन्हें बचा लिया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हादसे की जांच जल्द से जल्द कराई जाएगी।

पीएम ने जताया दुख
इस हादसे पर प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर गहरा दुःख जताया है। पीएम ने ट्वीट पर लिखा – “कोलकाता में एक पुल के एक हिस्से का पतन गहरा दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे विचार पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हो जाएं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। “