Budget 2019: देश को समृद्ध बनाने वाला बजट- PM Modi

शाह ने कहा-आशा और सशक्तिकरण का बजट

नई दिल्ली। बजट पेश होने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है। इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा। इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी। विकास की रफ्तार को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस बजट से टैक्स व्यवस्था में सरलीकरण होगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण होगा। ये बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाएगा, देश में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा।

मोदी ने इस बजट को ग्रीन बजट कहते हुए कहा कि ये एक ग्रीन बजट है, जिसमें पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है। पिछले 5 साल में देश निराशा के वातावरण को पीछे छोड़ चूका है। आज देश उम्मीदों और आत्मविश्वास से भरा हुआ है। इस बजट में आर्थिक जगत के रिफॉर्म भी हैं। आम नागरिक के लिए ईज ऑफ लिविंग भी है और साथ ही गांव और गरीब का कल्याण भी है। उन्होंने कहा कि आज लोगों के जीवन में नई आकांक्षाएं और अपेक्षाएं हैं। ये बजट देश को विश्वास दे रहा है कि इन्हें पूरा किया जा रहा है। ये विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, प्रोसेस ठीक है, गति सही है इसलिए लक्ष्य तक पहुंचना तय है। पिछले 5 वर्षों में हमारी सरकार ने गरीब, शोषित और वंचितों को सशक्त बनाने के लिए अनेक कदम उठाये हैं। अब अगले 5 वर्षों में यही Empowerment उन्हें देश के विकास का पावर हाउस बनाएगा।

शाह ने ट्वीट कर कहा-आशा और सशक्तिकरण का बजट
वित्त मंत्री निर्मला जी ने #BudgetForNewIndia प्रस्तुत किया है। जो एक समावेशी और प्रगतिशील राष्ट्र की नींव रखता है। बजट भारत के किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए पंख देता है।

शाह ने ट्वीट कर ये भी लिखा कि #BudgetForNewIndia भारत के विकास के लिए PM @ narendramodi के दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से दर्शाता है, जहां किसान समृद्ध होते हैं, गरीबों को सम्मान की जिंदगी मिलती है, मध्यम वर्ग को उनकी मेहनत की वजह से मिलता है और भारतीय उद्यम को बढ़ावा मिलता है। यह वास्तव में आशा और सशक्तिकरण का बजट है।