दिल्ली में भीषण आग में धमाके से ढही इमारत, कई दमकलकर्मी फंसे

कोई हताहत नहीं, बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार के तड़के एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग इतनी भीषण थी कि इमारत में धमाका हो गया जिससे इमारत ढह गई। धमाके के दौरान दिल्ली दमकल सेवा के कई कर्मी इमारत के भीतर ही फंस गए। आग पर काबू पाने के साथ-साथ दिल्ली दमकल सेवा के जवानों व अंदर फंसे अन्य लोगों को बचाने की कोशिशें फिलहाल जारी हैं।

दिल्ली दमकल सेवा मुख्यालय ने यह जानकारी आईएएनएस को दी।

दिल्ली दमकल सेवा मुख्यालय के मुताबिक,आग लगने की सूचना तड़के करीब 4.30 बजे मिली। सूचना मिलते ही सबसे पहले मौके पर दमकल के सात वाहन भेजे गए। आग मगर तब तक बेकाबू हो चुकी थी। सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए करीब 35 और दमकल वाहन मौके पर भेजे गए। साथ ही दिल्ली दमकल सेवा के अन्य जवान और विशेषज्ञ भी घटनास्थल पर पहुंचा दिए गए।

आग बुझाने के दौरान ही इमारत के में भीषण धमाका हो गया। जिससे आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके के अधिकांश रास्तों पर बैरीकेड लगाकर उन्हें बंद कर दिया ताकि तमाशबीनों की भीड़ को रोक कर दमकल वाहनों को सीधे मौके पर पहुंचने में कोई परेशानी या व्यवधान उत्पन्न न हो।

मौके पर मौजूद एक दमकल अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि आग भीषण है। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है। हां, इमारत में विस्फोट से हमारे भी कई जवान अंदर फंस गए हैं। उन्हें भी सकुशल बाहर निकालने की कोशिशें की जा रही हैं। इमारत के भीतर धमाका हुआ और वो ढह गई। अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। दमकल जवानों के अलावा आग में अंदर पहले से कितने लोग मौजूद थे। फिलहाल इसका भी पता नहीं लग पाया है।

खबर लिखे जाने तक पीरागढ़ी इलाके के आसपास मौजूद इलाकाई दमकल सेवा केंद्रों को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही आपात स्थिति में और फायर टेंडरों (दमकल वाहनों) की आपूर्ति के लिए कई अन्य दमकल सेवा केंद्रों से भी जवानों को घटनास्थल के पास ही बुला लिया गया है।

संबंधित पोस्ट

Corona Update : दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल की 8 नर्से कोरोना संक्रमित

अगस्ता वेस्टलैंड मामला : मिशेल की अंतरिम जमानत याचिका खारिज

Corona Effect : राष्ट्रपति भवन में सेल्फ आइसोलेट होंगे 25 परिवार

पीएम किसान योजना के 8.89 करोड़ लाभार्थियों के खाते में भेजी गई रकम

दिल्ली : महिला के मुंह पर कोरोना पान-पीक थूकने वाला गिरफ्तार

Corona Effect : एम्स में साधारण सर्जरी और ओपीडी सेवाएं अगले आदेश तक बंद

Corona Update : भारत में कोविड-19 संक्रमण के 288 मामलों की पुष्टि

अमेरिकी दूतावास में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

शाहीन बाग में गोलीकांड बाद प्रदर्शनकारी नाराज

कोहरे ने रोकी रफ्तार, ट्रेनें-गाड़ियां घंटों लेट

पेट से निकला 10 करोड़ का ड्रग्स, सात गिरफ्तार

सीएए के खिलाफ रणनीति बनाएंगे विपक्ष दल