कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को किया शर्मसार – जावड़ेकर

राहुल गांधी के जम्मू कश्मीर पर दिए बयानों पर भाजपा का हमला

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मशार किया है। जिस प्रकार राहुल गांधी जी ने जम्मू-कश्मीर के बारे में टिप्पणियां की वो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने एक बयान दिया कि जम्मू-कश्मीर में कुछ सही नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि वहां से हिंसा की रिपोर्ट आ रही हैं और लोगों के मरने की रिपोर्ट भी आ रही हैं। राहुल गांधी कहां से ये जानकारियां ला रहे है ?

जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी के बयान को सबूत बनाते हुए पाकिस्तान ने यूएन में एक पेटिशन लगाई है। ये दिवालियापन तो है ही साथ ही कांग्रेस की वोटबैंक की राजनीति भी है। इस बयान से जब देशभर के लोगों का गुस्सा सामने आया तो राहुल गांधी को आज बयान से यू-टर्न लेना पड़ा। जावड़ेकर ने कहा कि मणिशंकर अय्यर की जो सोच है वही कांग्रेस की असली सोच है। उसी सोच का दर्शन राहुल गांधी के इस बयान में दिखा है। कांग्रेस और राहुल गांधी दोनों को देश से मांफी मांगनी चाहिए।

राहुल ने लिया यु टर्न
जम्मू कश्मीर मामलें में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों को आधार पाकिस्तान ने यूएन में एक पिटीशन लगाई है। जिससे भारत में सियासी खलबली मचा दी है। इस पिटीशन के बाद हालांकि राहुल ने भी अपने बयान से ज़रा युटर्न लेते हुए कहा है कि “मैं कई मुद्दों पर पहले सरकार से सहमत हूं, लेकिन मैं ये भी स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है।

                इस मामले में पाकिस्तान और अन्य किसी भी देश की हस्तक्षेप की कोई जगह नहीं है।” इतना ही नहीं राहुल ने एक कदम और बढ़कर ट्वीटर पर लिखा कि “जम्मू कश्मीर में जो हिंसा हो रही है, इस का पाकिस्तान समर्थन कर रहा है। पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद का पोषक है।”