कांग्रेस ने दिखाई भाजपा और मोदी सरकार को कार्यकर्ताओ की ताकत

सीएम भूपेश ने कहा - बन्दर के हाथ में आया उस्तरा

नई दिल्ली | अखिल भारतीय कांग्रेस मेटी ने आज नई दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओं रैली के जरीए केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर हल्ला बोला है। भारत बचाओं रैली में पुरे देशभर से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हुजुम उमड़ता हुआ दिखाई दिया। प्रदर्शन स्थल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से खचाखच भरा हुआ था। रैली मे कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी,महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व पीएम डॉ.मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। रैली के माध्यम से मोदी सरकार पर वर्तमान समय में लोकतंत्र की हत्या पर नेताओं ने वार किया।

पीएम के मुमकिन पर प्रियंका का निशाना
भारत बचाओ रैली में भारत के सभी क्षेत्रों से पहुंचे कांग्रेसियों का हौसला बढ़ाते हुए दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने बढ़ती महंगाई और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर जमकर हमला बोला। प्रियंका वाड्रा ने कहा कि बीजेपी नेता नारा लगाते है कि मोदी है तो मुमकिन है। लेकिन असल हकीकत यह है कि मोदी है तो 100 रुपये किलो की प्याज मुमकिन है। मोदी के रहते ही 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। संविधान के खिलाफ कानून बनाए जा रहे हैं और कानूनों की विभाजनकारी नीतियों से संविधान खतरे में है।

सोनिया ने मोदी को दी चौपट राजा की संज्ञा
कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारत बचाओं रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर तीखा वार किया है। सोनिया ने केंद्र की एनडीए सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि इस समय देश की हालत काफी गंभीर हो गई है। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों की ये नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अब घरों से बाहर निकलें और इसके खिलाफ आंदोलन करें। साथ उन्होंने पीएम मोदी पर वार करते हुए अंधेर नगरी, चैपट राजा का उदाहरण दे दिया। उन्होंने कहा कि देश को बचाने के लिए देशवासियों को कठोर संघर्ष करना होगा। तभी इस तरह के जुमलेबाज सरकार से आजादी मिल सकती है और आज के युवा ठगने से बच सकते है।

किसान विरोधी है मोदी सरकार – भूपेश
दिल्ली के भारत बचाओं रैली मे छत्तीसगढ़ से हजारो की संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिरकत किया है। प्रदेशभर से कई कद्दावर नेता भी दिल्ली की रैली मे पहुंचे है। इस रैली में छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल भी मौजुद रहे। दिल्ली की सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर आंख तरेरते हुए मोदी की अर्थव्यवस्था को जमकर कोसा। सीएम बघेल साफ शब्दों में पीएम मोदी पर ही करारा वार कर दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा की बन्दर के हाथ में अस्तुरा आ गया है। कांग्रेस बलिदान देना जानती है। देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। उसके बाद भूपेश ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के किसानो को राज्य सरकार धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रूपए देना चाहती है। लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार की हटधर्मिता धान खरीदने से मना कर दिया। लेकिन छत्तीसगढ़ की सरकार प्रदेश के किसानो को वादे के अनुसार 2500 रूपए अवश्य देगी। इसमें राज्य सरकार कभी भी नही चुकेगी।

संबंधित पोस्ट

गणतंत्र दिवस : रायपुर में राज्यपाल करेंगी ध्वजारोहण, जगदलपुर जाएंगे CM भूपेश

बजट 2020 के सीएम ने की चर्चा, कृषि एवं जलसंसाधन मंत्री ने दिए प्रस्ताव

हिंदुत्व ताकतों से लड़ाई का नेतृत्व नहीं कर सकते राहुल : रामचंद्र गुहा

नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों पर दर्ज़ 215 प्रकरण हुए वापस

सीएम हाउस में हुई भूपेश कैबिनेट की बैठक

लोकवाणी : स्वाभिमान, अस्मिता और नई ऊर्जा से प्रारंभ हुआ आगे बढ़ने का नया दौर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉयो-एथेनॉल के लिए नीति आयोग को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ में आज है अन्न दान का महापर्व छेरछेरा

छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण का गठन

भक्त राजिम माता जयंती पर सीएम की सौगात, मेला स्थल में बनेगा राजिम माता भवन

सीएम भूपेश के निर्देश – वेंटिलेटर, आई.सी.यू. और ऑपरेशन थेएटर रखें अपडेट

नाचा नाटक खेल और चित्रकला से सजेगा “युवा महोत्सव 2020”