corona update : भारत में कोरोना के 600 मामलों की पुष्टि, 10 की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 550 सक्रिय मामले हैं, जबकि इससे पीड़ित 40 मरीज ठीक हो चुके हैं और 10 लोगों को इस घातक वायरस ने मौत की नींद सुला दी है।

देश में सबसे ज्यादा 116 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। इसके बाद केरल में कोरोनावायरस के 109 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक में 41 मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना में 39 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक ठीक हो चुका है, जबकि 37 उपचाराधीन हैं। गुजरात में कोरोनावायरस के 38 मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 37 का इलाज चल रहा है। राजस्थान में 36 मामले आए हैं, जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश में 35 लोगों में कोरानावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं और 25 उपचाराधीन हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 30 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 23 का इलाज चल रहा है। हरियाणा में 30 मामले सक्रिय पाए गए है,ं जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और 19 का इलाज चल रहा है। पंजाब में 29 मामले आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है और 28 उपचाराधीन हैं।

तमिलनाडु में कोरोनावायरस के 23 मामले पाए गए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है और एक मरीज ठीक हो चुका है, जबकि 21 उपचाराधीन है। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के 14 मामलों की पुष्टि हुई है।

लददाख में 13 मामलों की पुष्टि हुई है। पश्चिम बंगाल में नौ मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो गई है। आंध्रप्रदेश में आठ, चंडीगढ़ में सात और जम्मू-कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में चार मामले की पुष्टि हुई है। वहीं, बिहार में चार मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के तीन मामलों में से एक की मौत हो गई है। ओडिशा में कोरोनावायरस के दो, जबकि पुडुचेरी, छत्तीसगढ़, मणिपुर और मिजोरम में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। (आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

Corona Update : देश में 24 घंटे में कुल 540 मामले सामने आए, 17 मरे

Corona update : ओडिशा में हुई कोरोना से पहली मौत, अबतक 42 पॉजिटिव

Corona update : देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4421 हुई, 114 लोगों की मौत

Corona update : छत्तीसगढ़ में UAE एवं अन्य देशों से आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

Corona Update : 10 पॉजिटिव में से 9 पहुंचे घर, CM बोले- “देश जीतेगा…कोरोना हारेगा”

Corona update : ओडिशा में कोविड -19 के 16 नए मामले आने के बाद कुल 39 हुए

Corona : घर से 2 सौ मीटर भी दूर गया तो पुलिस को मिलेगा SMS अलर्ट

Corona Update : दिल्ली में पीड़ितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा

Corona Update : छत्तीसगढ़ में अब सिर्फ़ तीन पॉजिटिव, 7 मरीज़ हो चुके डिस्चार्ज

Corona Update : छत्तीसगढ़ में एक और मरीज़ स्वस्थ होकर लौटा घर..

Corona Update : देश में कोरोना के अब तक 1723 मामलें, 53 लोगों की मौत

Corona Update : मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना के 20 नए मामले