एडवांस स्टेज में है कोरोना की वैक्सीन, हर भारतीय तक पहुंचाने की तैयारी:पीएम मोदी

एक बार फिर 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं' का नारा दिया

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान कोरोना की वैक्सीन पर भी चर्चा की। उन्होंने देशवासियों से कहा कि भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ का नारा दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को शाम छह बजे से देश के नाम संदेश में कहा, “कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी, वो जल्द से जल्द प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचे इसके लिए भी सरकार की तैयारी जारी है। एक-एक नागरिक तक वैक्सीन पहुंचे, इसके लिए तेजी से काम हो रहा है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने त्यौहारों के मौसम में और अधिक सावधानी बरतने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने सतर्क करते हुए कहा, “जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के दूसरे देशों का उदाहरण देते हुए भी भारतवासियों को सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा, “आप ध्यान रखिए, आज अमेरिका हो, या फिर यूरोप के दूसरे देश, इन देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे थे, लेकिन अचानक से फिर बढ़ने लगे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं, थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। जीवन की जि़म्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनों साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

–आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

बीजेपी मुख्यालय पर देर रात मीटिंग करते रहे पीएम मोदी

भारत 2030 तक 23 जलमार्ग शुरू करेगा : पीएम मोदी

असम का गमछा, पुडुचेरी और केरल की नर्स, पीएम मोदी ने लगवाया कोवैक्सीन टीका

डेटा का उदारीकरण ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए अहम कदम : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने दिलाया विश्वास – एमएसपी थी, है और रहेगी, मंडियां भी आधुनिक बनेंगी

पीएम मोदी ने नए संसद भवन का किया शिलान्यास और भूमि पूजन

मोदी की लोकप्रियता ने राजग (NDA) को फिर दिलाई सत्ता

56 साल के हुए अमित शाह, पीएम मोदी, राजनाथ समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Modi Cabinet:केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी ‘स्टार्स’ परियोजना को मंजूरी

भूपेश सरकार की किसानों के हित में लिए जा रहे निर्णय से मोदी सरकार डर गई-विकास

नई शिक्षा नीति को मिली कैबिनेट की हरी झंडी,34 साल बाद बदली शिक्षा नीति

पीएम मोदी ने तोड़ा वाजपेयी का रिकॉर्ड, सबसे लंबे वक्त तक सत्ता में रहने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री