Video : तबाही दे कर ओडिशा से बंगाल जा रहा फोनी

Cyclone Fani तीन जानें और कई के आशियाने ले गया फोनी

भुवनेश्वर। ओडिशा में चक्रवात फोनी के टकराने के बाद जबरदस्त तबाही मचाई है। सैकड़ों पेड़ जहां गिरकर सड़कों पर पड़े हैं, वही उड़ीसा मे बिजली की सप्लाई बंद है। आलम यह है कि घरों की छते भी हवाओं की सरसराहट से कपकपाने लगी थी।वही कच्चे मकान और झोपड़िया तो सैकड़ों की संख्या में इस चक्रवात में उड़कर तहस-नहस हों गए है।

ओडिशा से बंगाल जा रहा फोनी                               चक्रवात फोनी से न सिर्फ उड़ीसा प्रभावित हुआ है बल्कि इसका असर पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, सिक्किम, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और पांडिचेरी में भी दिखाई दे रहा है। उड़ीसा से टकराने के बाद शनिवार तक चक्रवात फ़ोनी पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ेगा। जिसके लिए मौसम विभाग अपनी चेतावनी भी जारी कर दी है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बिहार में 40 से 50 और उत्तराखंड झारखंड पश्चिम बंगाल सिक्किम तमिलनाडु और पुडुचेरी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान की चेतावनी दी है। इन राज्यों में आंधी और बिजली के साथ तेज बारिश की संभावनाएं भी मौसम विभाग ने जारी की है।

अब तक तीन की मौत
मिली जानकारी के मुताबिक चक्रवाती तूफान पानी से उड़ीसा में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा और भी मौतों की संभावनाएं जताई जा रही हैं। क्योंकि प्रदेश भर में सैकड़ों पेड़ और बिजली खंबे चक्रवात में धराशाई हुए ऐसे में मौत की संख्या भी पड़ सकती है।

परीक्षा हुई रद्द
5 मई को निर्धारित AIIMS PG की परीक्षा Cyclone Fani के कारण भुवनेश्वर में नहीं होगी। इस परीक्षा केंद्र को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालयने रद्द करने का फैसला लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है। इस चक्रवात के गुजरने के बाद प्रभावित छात्रों के लिए एक और परीक्षा आयोजित की जाएगी।