Delhi Fire : दिल्ली ने 10 और केंद्र ने किया 2 लाख मुवावज़ा का ऐलान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली। दिल्ली के अनाजमंडी में स्थित कारखाने में लगी आग के पीड़ितों के परिजनों को दिल्ली सरकार ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। वही केंद्र सरकार ने इस मामलें में 2 लाख रुपए के मुवावजे का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर पर जारी की गई। पीएम ने इस अग्निकांड के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2 लाख और आग में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 प्रत्येक को मुवावज़ा देने का ऐलान किया है।

इस ऐलान के ठीक पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रानी झांसी इलाके में कारखाने में लगी भीषण आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है। इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई है। देश के दोनों प्रमुखों ने ट्वीट करके इसमें घायल हुए लोगों के ठीक होने की प्रार्थनाएं की हैं।
राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के अनाज मंडी में आग लगने की भयंकर घटना के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी लोगों को बचाने और उन्हें सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने इस हादसे को ‘बेहद भयावह’ बताया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “इस घटना में जिन्होंने अपने परिजनों को खो दिया है उनके प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। अधिकारी घटना स्थल पर हर संभावित सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं।”ज्ञात हो कि रविवार अल सुबह लगी भीषण आग में करीब 43 लोगों की जान जा चुकी है।

संबंधित पोस्ट

गुरुग्राम के कंडोमिम्स में क्वारंटीन सेंटर्स होंगे विकसित

सीबीएसई 10वीं व 12वीं के नतीजे 15 अगस्त तक

दिल्ली : झुग्गियों में लगी भीषण आग, 250 झोपड़ियां जलकर राख

लॉकडाउन में भटक रहे मासूम को ओडिशा कैडर आईपीएस का सहारा

दिल्ली में फर्जी ई-पास बनाने के मामले का भंडाफोड़, घेरे में कर्मचारी

शराब माफियाओं पर भारी पड़ी दिल्ली की पहली महिला आईपीएस

Corona Update : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 19 मरे, अब तक 148 मौत

शराब पर लगे विशेष कोरोना शुल्क पर रोक लगाने से इनकार

किरायेदार छात्रों से मांगा भाड़ा, एफआईआर

Corona Update : दिल्ली पुलिस के 1 आईपीएस सहित 140 से ज्यादा जवान संक्रमित

लॉकडाउन में भी होती रहीं वारदातें, दिन-दहाड़े चली गोली

Lockdown : आपराधिक दुनिया में लिप्त होने लगीं पढ़ी लिखी औरतें