पकिस्तान में भूकंप…POK में 50 से ज़्यादा घायल

पाकिस्तान के उत्तरी हिस्सों में 5.8 तीव्रता के लगे झटके

नई दिल्ली। पाकिस्तान के उत्तरी हिस्सों के कई शहरों में आए तेज़ भूकंप के बाद अब तबाही मंज़र सामने आया है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 50 लोग घायल हो गए। पाकिस्तान भूकंप केंद्र ने कहा कि 5.8 तीव्रता का भूकंप पंजाब प्रांत के पर्वतीय शहर जेहलम के पास था।

इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। हालांकि विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 7.1 थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि भूकंप शक्तिशाली था और लोगों में दहशत पैदा हो गई क्योंकि लोग इमारत से बाहर भाग गए। पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, भूकंप के बाद एक इमारत गिरने के बाद महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 50 लोग घायल हो गए और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मीरपुर में एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

                      इलाके में एक मस्जिद के हिस्से भी ढह गए। टीवी चैनलों ने मीरपुर में भारी क्षतिग्रस्त सड़कों के फुटेज दिखाए, जिसमें कई वाहन पलट गए। पेशावर, रावलपिंडी, लाहौर, स्कर्दू, कोहाट, चारसद्दा, कसूर, फैसलाबाद, गुजराल, सियालकोट, एबटाबाद, मनसेहरा, चित्राल, मलकंद, मुल्तान, शंगला, ओकरा, नोहशेरा, अटॉक और झंग सहित कई शहरों में झटके महसूस किए गए।