मप्र के सिवनी में भूकंप के झटके, और झटके आने की आशंका,सुरक्षा की हिदायत 

3.3 रिक्टर तीव्रता का भूकंप दर्ज होने की पुष्टि

सिवनी| मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में मंगलवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए, वहीं अगले 24 घंटों में और झटके आने की आशंका के चलते लेागों को जानमाल की सुरक्षा की हिदायत दी गई है।

आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी में बताया गया है कि भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के इंचार्ज राडार एवं सिसमोलॉजी वेद प्रकाश सिंह ने 26 अक्टूबर की रात (27 अक्टूबर की सुबह) चार बजकर 10 मिनट पर सिवनी में 3.3 रिक्टर तीव्रता का भूकंप दर्ज होने की पुष्टि की है। भूकंप का केंद्र 15 किलोमीटर गहराई में स्थित है।

इंचार्ज रडार एवं सिसमोलॉजी भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि भूकंप के झटके रिकॉर्ड होने के अगले 24 घंटों में फिर झटका आने की आशंका है। इसके चलते आमजन से अपील की गई है कि वे सतर्कता बरतते हुए सुरक्षित रहने का प्रयास करें, खास तौर पर कच्चे मकानों में रहने वाले लोग विशेष सतर्कता बरतें।

बताया गया है कि जिला प्रशासन लगातार भारतीय मौसम विज्ञान के वरिष्ठ वैज्ञानिकों के संपर्क में है और नागरिकों के जान-माल की सुरक्षा के लिए सतर्कता बरतने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा पुलिस, होमगार्डस, एसडीआरएफ, स्वास्थ्य एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों को समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

–आईएएनएस